नकली नोटों समेत एक युवक को पकड़ा, किये 32,600 रुपये बरामद

32600-rupees-recovered-caught-young-man-with-fake-notes

ऊना जिले के चिंतपूर्णी के पास पड़ते जौड़बड़ में टैरेस पुलिस ने एक युवक को पकड़ा जिससे 32 हजार 600 रुपये के नकली नोट की खेप बरामद की हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी पंजाब के जालंधर का निवासी है।वह युवक जौड़बड़ में हार्डवेयर की दुकान पर कुछ सामान लेने आया था जिसके चलते युवक दो हजार रुपये का नकली नोट चलाकर वहां से भागने की फिराक पर था।

दुकानदार ने नोट को देखा तो उसे शक हुआ । शक होने पर दुकानदार ने नकली नोट के बारे में पुलिस को बताया । जिसके बाद पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। जब युवक की तलाशी ली गयी तो लगभग 32 हजार 600 रुपये के नकली नोट बरामद किये है।

आरोपी युवक बाइक पर चिंतपूर्णी से टैरेस की तरफ आया

जानकारी के अनुसार आरोपी युवक शनिवार की रात को अपनी बाइक पर चिंतपूर्णी से टैरेस की तरफ आया। आरोपी ने जौड़बड़ में हार्डवेयर की दुकान से सौ-सौ रुपये के दो ताले खरीदे। आरोपी ने भुगतान के लिए दुकानदार को दो हजार रुपये का नकली नोट दिया। दुकानदार ने बदले में उसको 1800 रुपये लौटा दिए । पैसे लेकर आरोपी युवक वहां से टैरेस की तरफ चला गया।

दुकानदार और स्थानीय लोगों की सूझ बूझ का नतीजा

युवक के चले जाने के बाद दुकानदार ने दो हजार के नोट को देखा तो उसे नकली होने का शक हुआ। दुकानदार ने अपने शक को दूर करने के दो हजार के नोट को आसपास अन्य लोगों को भी दिखाया। नोट को देखकर सभी ने नोट नकली होने की पुस्टि करी। दुकानदार और स्थानीय लोगों ने नकली नोट के बारे में पुलिस को सूचित कर दिया ।

एएसआई गुरबख्श सिंह ने सूचना मिलते ही अपनी टीम को रवाना कर दिया । पुलिस की टीम ने तलवाड़ा रोड के पास युवक को बाइक समेत पकड़ लिया । जब तलाशी ली तो युवक की पैंट की जेब से 32 हजार 600 रुपये नकली नोट निकले। पुलिस ने युवक की पहचान सुमित चौहान (34), निवासी हाउस नंबर 19 मीठापुर कॉलोनी, सिंह गुरुद्वारा जालंधर, पंजाब का रहने वाले के रूप में करी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर के करवाई में लग गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *