पालमपुर की भिरल खड्ड में पुराने नोट मिलने से मचा हड़कंप

बीते दिन बुधवार 17 जुलाई 2019 को पालमपुर के निकट भिरल खड्ड में लोगों ने जब अचानक नोटों को बहता देखा तो लोग हैरान हो गए, व देखते ही देखते नोटों को देखने के लिए भीड़ इक्कठी हो गयी। कुछ लोगों ने तो इस तरह से पानी में इन बहते हुए नोटों को देख कर खड्ड में उतर कर पकड़ने में कामयाबी भी हासिल कर ली लेकिन कुछ ही नोट उनके हाथ में आए और तेज़ बहाव के कारण काफी सारे नोट पानी में बहते चले गए। इतनी संख्या में अचानक से बहते हुए आए नोटों को देखकर लोगों की जुबान पर यह सवाल भी थे कि इस तरह से किसने यह नोट खड्ड में फेंके होंगे।

सारे नोट पुरानी भारतीय करंसी के, जो अब प्रचलन में नहीं

वैसे तो ये सारे के सारे नोट पुरानी भारतीय करंसी के थे जो कि 2017 में बंद हो गयी व अब प्रचलन में नहीं हैं। 2017 से पहले तो इन नोटों की कद्र थी मगर अब तो यह रद्दी के टुकड़े मात्र हैं।

ये भी पढ़ें :

पुलिस के आने तक बहुत सारे नोट खड्ड में वह गए

खड्ड नोटों के मिलने कि खबर इलाके में तेज़ी से फैल गयी और उस के बाद मामला पुलिस के पास भी पहुंच गया है। पुलिस मौके पर आयी और भीड़ को नियंत्रित किया, इस संबंध में पालमपुर डीएसपी अमित शर्मा ने बताया कि भिरल खड्ड में पानी के साथ नोटों को बहते देखे जाने पर किसी ने पुलिस को सूचना दी थी। हालांकि जब तक पुलिस आयी तब तक खड्ड में काफी संख्या में नोट बह चुके थे । मगर जो नोट लोगों ने पकड़े और पुलिस को सौंपे हैं वह 16 हजार के करीब हैं। उन्होंने बताया कि यह पुरानी करंसी है और इस दौरान सामने आने पर मामले की जांच के बाद ही ज्ञात हो पाएगा कि यह कहां से आकर यहां पर निकले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *