किसी चिकित्सक ने अब बिना कारण मरीज रेफर किए तो उसे किया जायेगा चार्जशीट: विपिन सिंह परमार

हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने विभाग के अधिकारियों को साफ आदेश दिए हैं कि यदि किसी चिकित्सक ने अब मुख्य कारण के बिना किसी मरीज को रेफर किया तो उसे चार्जशीट कर दिया जाएगा। यह मामला बैजनाथ से पालमपुर रेफर किए मरीज को देख कर सामने आया है। जिस से स्वास्थय मंत्री गुस्से में दिखे।

मरीजों से सीधे मिलकर उनकी सेहत का खुद लिया जायज़ा, साथ में सफाई कर्मचारियों से की बातचीत

मंत्री जी ने मौके पर मौजूद सीएमओ को आदेश दिए हैं कि मरीज को बैजनाथ से रेफर करने वाले चिकित्सक के कारण बताओ नोटिस जारी करें। यदि मंत्री जी या स्वास्थय टीम चिकित्सक के उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो उसे चार्जशीट किया जायेगा। सिविल अस्पताल पालमपुर में डायलिसिस मशीन का शुभारंभ करने आए स्वास्थ्य मंत्री को आमंत्रित किया गया था। मंत्री जी सीधे वार्ड में चले गए। वहां मरीजों से मिलकर उनकी तबियत, दवाइयों व अन्य सुविधाओं के बारे में पूछा। मंत्री जी यही नहीं रुके, मंत्री ने अस्पताल के एमएस से सफाई कितनी बार की जाती है, इस सब की पूछताछ की।और सीएमओ को कहा कि अस्पताल में सफाई कितनी बार होनी चाहिए? उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से सफाई का खास ख्याल रखने के आदेश दिए।ताकि गंदगी से मरीजों कि बीमारी को और बढ़ाबा न मिले।

हर 15 दिन के बाद सिटी स्कैन कि रिपोर्ट स्वास्थय मंत्रालय भेजी जाएगी

ये सब निरिक्षण करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सीधे सीटी स्कैन कमरे में गए और वहां काम कर रहे कर्मचारियों से उन्होंने पूरी जानकारी हासिल की। एमएस को उन्होंने कहा कि हर पंद्रह दिन बाद सीटी स्कैन की रिपोर्ट उनके मंत्रालय भेजी जाए। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ जो जल्द से जल्द तैनात किया जाए ताकि मरीजों को उपचार के लिए दूर न जाना पड़े। मंत्री के दौरे के समय जिला अध्यक्ष विनय शर्मा अन्य चिकित्सक व लोग भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *