हिमाचल में जमकर बारिश के कारण 50 सड़कें बंद, घरों में घुसा पानी

शिमला जिला में मौसम विभाग की चेतावनी के बीच हिमाचल में मंगलवार को तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। इस बारिश के जमकर होने के कारण प्रदेश के कई जिलों में काफी नुकसान हुआ है। मुसलाधार बारिश की वजह से कई जगहों पर घरों में पानी घुस गया है। सड़कें तालाब बन गई हैं। मंगलवार को हो रही तेज बारिश से प्रदेश में लगभग 50 सड़के बंद हो गई हैं। जिससे लोगों को आने जाने में मुश्किल हो रही है।

सडकों पर खड्डों में पानी भरने से बन गए तालाब, नदी-नालों का जल स्तर भी बढ़ा

जानकारी के अनुसार जिला मंडी के नेरचौक के ढांगू में भारी बारिश के कारण सड़कों पर जगह जगह पानी के तालाब बन गए हैं, जिससे आसपास के रिहायशी इलाकों में खतरा बना हुआ है। मंडी के धर्मपुर में सोन खड्ड का जलस्तर काफी बढ़ गया है। वहीं कांगडा जिला में मंगलवार को भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे आईटीआई लंबागांव के भवन में पानी भर गया। आईटीआई का परिसर पानी से लबालब हो गया है। इसी तरह थुरल के पास चूला नामक स्थान पर खड्ड के ऊपर वैकल्पिक सड़क पर बनाया गया पुल जलस्तर बढ़ने से डूब गया है।

हिमाचल के कई सड़कमार्ग बंद होने की वजह से यात्रियों को आ रही कठिनाई

इसके चलते पालमपुर-सुजानपुर मार्ग पूरी तरह से वाहनों के लिए बंद हो गया। जबकि जनजातीय जिला किन्नौर (किन्नौर) के काशंग के पास मंगलवार दोपहर को राष्ट्रीय राजमार्ग -5 पर भूस्खलन से वाहनों की आवाजाही रुक गई है। यहां रास्ते को चौड़ा करने के लिए सड़क को ब्लास्ट किया जा रहा था। जिस से पहाड़ी से बड़े पत्थर सड़क पर आ गिरे।

अगले 5 दिन तक बारिश की वजह से ख़राब रहेगा मौसम : मौसम विभाग

बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य में 5 अगस्त तक मौसम खराब रहने की भविष्यवाणी की है । जबकि मंगलवार और बुधवार को भी राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। विभाग ने आज कुल्लू, मंडी, कांगड़ा, बिलासपुर, सिरमौर, सोलन और शिमला में बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *