हिमाचल पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं तो यहां आएं, मिलेगी नि:शुल्क कोचिंग

If you want to be admitted to Himachal police then come here, get free coaching

हिमाचल पुलिस में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवकों व युवतियों के लिए हमीरपुर में पुलिस भर्ती परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी करवाने के लिए एक कोचिंग संस्था में नयी पहल की है। ज्ञात रहे कि हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में पुलिस कर्मियों की भर्ती हेतू हाल ही में सभी जिलों के जिन विद्यार्थियों ने ग्राऊंड टेस्ट पास कर लिया है उनकी लिखित परीक्षा अगस्त माह के दूसरे सप्ताह में होनी है।

कोचिंग संस्था ‘एम एंड एम एजूकेशनल सर्विसेज़ हमीरपुर’ करेगी छात्रों का मार्गदर्शन

सभी जिलों के सरकारी स्कूलों के छात्रों के मार्गदर्शन के लिए एम एंड एम एजूकेशनल सर्विसेज़ हमीरपुर द्वारा 29-07-2019 से लेकर 9-07-2019 तक लिखित परीक्षा का मुफ्त कोर्स करवाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्र इस में उत्तीर्ण हो सकें। वहीं संस्था के प्रतिनिधी मनोज कुमार ने बताया है कि इच्छुक विद्यार्थी अपना पंजीकरण 28 जुलाई तक एम एंड एम एजूकेशनल सर्विसेज हमीरपुर के मुख्य कार्यालय में करवा सकते हैं। मनोज कुमार ने भी बताया कि ये प्रशिक्षण बिलकुल मुफ्त है व छात्रों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा, प्रशिक्षण प्रतिदिन 8 घण्टे कोचिंग अनुभवी शिक्षकों द्वारा प्रदान की जाएगी जिसमें सभी जरूरी विषयों का अध्ययन करवाया जायेगा जैसे कि तर्क तथा सामान्य ज्ञान, गणित, सामान्य अंग्रेजी तथा हिन्दी भाषा ज्ञान इत्यादि।

कोर्स पूरा होने पर छात्रों के लिए एक मॉक टेस्ट भी

कोचिंग संस्था में कोर्स पूरा होने पर छात्रों के लिए एक मॉक टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा। जिस से छात्र कितना सीखे है ये जान सकें व मॉक टेस्ट के पश्चात एक चर्चा सत्र भी आयोजित किया जाएगा ताकि छात्र अपनी कठिनाईयां तथा परीक्षा के दौरान समय प्रबंधन पर चर्चा कर सकें। मनोज कुमार ने आग्रह किया है कि ज्यादा से ज्यादा छात्र इस फ्री कोचिंग का हिसा बने ।

ये भी पढ़ें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *