ज्वालामुखी में जमीन खुदवाई में मिले एक घड़े में पानी में तैरने वाले दो पत्थर, रामसेतु पत्थरों का माना जा रहा हिस्सा

in-the-volcano-the-two-stones-floating-in-a-pit-in-the-ground-and-the-part-of-the-ram-sethu-stone

हिमाचल के जिला कांगड़ा की तहसील ज्वालामुखी के रहने वाले अशोक कुमार की जमीन में एक घड़े में दो पत्थर मिले है। अशोक कुमार के अनुसार यह पत्थर पानी में तैर रहे हैं। अशोक कुमार ने दोनों पत्थरों को अपने पूजा वाले स्थान पर पानी से भरे हुए बर्तन में रख दिया है, इन पत्थरों को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। मिली जानकारी के अनुसार ज्वालामुखी के स्थाई निवासी अशोक कुमार ने जमीन में खुदाई का काम लगाया हुआ था।

लगभग 6 किलो भर होने पर भी पानी में तैर रहे पत्थर

इस बीच वहां पर काम कर रहे मजदूरों को एक घड़े के अंदर दो पत्थर मिले। अशोक ने दोनों पत्थरों को व्यास नदी के पास रख दिया। लेकिन जब दूसरे दिन इन पत्थरों पर नजर पड़ी तो अलग ही अहसास हुआ। अशोक से रहा न गया और वो इन पत्थरों को उठा कर घर लेकर आ गया और पंडित से इनकी जांच करवाई तो पता चला कि यह पत्थर तैरते हैं। इन पत्थरों का वजन छह किलो से भी ज्यादा है।

खुदवाई में निकले पत्थरों को भगवान राम के रामसेतु पत्थरों का माना जा रहा हिस्सा

अशोक , उसका परिवार और गांव के लोग इसे भगवान राम का आशीर्वाद समझ रहे हैं। और भगवान राम जी के नाम का भजन कीर्तन कर रहे है। स्थानीय लोंगो से मिली जानकारी के अनुसार गांव वाले व अशोक का परिवार इन पत्थरों को रामसेतु का हिस्सा मान रहे हैं। पत्थरों के दर्शन करने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। अशोक कुमार के घर में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है, और लोगों की भीड़ दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *