सुंदरनगर बना खुला बड़ा सा डस्ट बिन, खुले में पड़ा कूड़ा

बेशक नगर परिषद सुंदरनगर (मंडी) को चार चांद लगाने के बड़े-बड़े दावे तो कई वर्ष से करते आ रही है, लेकिन हकीकत कुछ और ही व्यान कर रही है। क्योंकि सुंदरनगर के शहरी क्षेत्र में आजकल बरसात में चारों तरफ गंदगी का ही मौहाल है, कहीं कहीं तो लोगों को अपनी नाक बंद करके चलना पड़ता है। अगर इसके बारे में नगर परिषद ने जल्द कुछ नहीं सोचा तो बरसात का मौसम होने के कारण लोग कभी भी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

लोगों की शिकायत नगर परिषद नहीं उठा रहा पहले से भरे डस्ट बिन

जैसे जैसे सुबह होती है वैसे वैसे सुंदरनगर शहर के विभिन्न वार्डों में लोग खुले में कूड़ा फैंकने पर मजबूर हो जाते हैं, क्योंकि पिछले काफी दिन से जो पहले से ही डस्ट बिन भरे पड़े हैं उनको खाली करने के लिए नगर परिषद की तरफ से कोई कर्मचारी नहीं आया है । इसी वजह से दिन खत्म होने तक यह कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है, जिसके चलते शहर में गंदगी ही गंदगी फैल चुकी है।

वार्ड नंबर 4 में करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी बुरे हाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुंदरनगर शहर के वार्ड नंबर 4 में करोड़ों रुपए खर्च कर नगर परिषद द्वारा अंडर ग्राउंड डस्टबिन स्कीम के तहत डस्टबिन तो लगाया गया है, लेकिन नगर परिषद द्वारा डस्टबिन को खाली करना ही भूल गया है। स्थानीय निवासी राकेश का कहना है कि बरसात के मौसम में भी नगर परिषद द्वारा कूड़ा नहीं उठाया जा रहा। जबकि नगर परिषद के अधिकारियों को इस बारे में कई बार सूचना दी गई है, लेकिन इस तरफ कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सुंदरनगर नगर परिषद के ड्राफ्ट्समैन बलवीर चंद सोनी से जब फ़ोन पर बात हुई तो उन्होंने बताया कि मामला ध्यान में आया है व जल्द ही कूड़ा उठा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें :

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *