हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश के कारण पिछले 24 घंटों में 18 की मौत

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से काफी तबाही हो रही है, जिसे चले सारे नदी नाले अपन उफान पर हैं । हिमाचल के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर से बातचीत के दौरान उन्होंने पत्रकारों को बताया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

मृत लोगों के लिए मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

मृत लोगों के लिए शोक व्यक्त करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले दिनों भारी बारिश होने के कारण जगह-जगह पर भूस्खलन और पेड़ों के गिरने की सूचना मिली है। उन्होंने साथ में ये भी बताया कि अकेले शिमला में जिले में ही 8 लोगों की इन हादसों से मौत हो चुकी है।मुख्यमंत्री ने सूचना देते हुए कहा कि उन्हें चंबा कुल्लू सिरमौर सोलन जिले में दो दो व्यक्तियों ने अपनी जान गयी है। इसके अतिरिक्त बिलासपुर लाहौल-स्पीति में पिछले 2 दिनों से हो रही निरंतर बारिश में एक एक व्यक्ति अपनी जान गवां चुके हैं।

जयराम ठाकुर ने बताया कि राज्य के सभी उपायुक्तों को कड़ी निगरानी रखने के लिए सतर्क कर दिया है।साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि जैसे ही हादसे की कोई जानकारी या कोई भी ऐसी संभावना लगे तो संबंधित विभाग को तुरंत सूचित करें।

अभी तक 490 करोड रुपए का नुकसान हो चुका

उन्होंने इस बरसात में होने वाले नुकसान का जायज़ा देते हुए बताया कि इस बार अभी तक 490 करोड रुपए का नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की कई सड़कें बंद हैं तथा टूरिस्टों से अपील की है कि स्थान का जायजा लेकर ही आगे बढ़े ताकि उन्हें किसी असुविधा का सामना ना करना पड़े, साथ ही स्थिति को देखते हुए उन्होंने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दे दिए हैं कि भारी बारिश होने पर स्कूल प्रबंधन में छुट्टी कर दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *