चम्बा : बनीखेत में निकाली एबीवीपी ने तिरंगा यात्रा

चम्बा जिला डलहौजी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने का जश्न को पूरे उत्साह के साथ मनाया । मंगलवार को बक्शी टेक चंद डीएवी कॉलेज, बनीखेत की एबीवीपी इकाई के कार्यकर्ताओं ने कस्बे में तिरंगा फहराया।भारत माता की जय व वंदे मातरम के जयघोष से गूंजती हुई व हाथों में बैनर, होर्डिग्स लिए कार्यकर्ताओं की यह यात्रा महाविद्यालय परिसर से शुरू होकर स्थानीय बाजार व बस स्टॉप पर होती हुई वापस महाविद्यालय परिसर में पहुंचकर संपन्न हुई।यूनिट के अध्यक्ष मुकेश कुमार और सचिव मीनाक्षी देवी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाना केंद्र सरकार का साहसिक और ऐतिहासिक फैसला है । वहीं सरकार के इस निर्णय से एबीवीपी के भी वर्षो के आंदोलन की जीत हुई है। उन्होंने सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया |इस अवसर पर बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

नुच्छेद 370 व 35ए हटाए जाने पर केंद्र सरकार की सराहना

उधर, भाजपा नेताओं में भटियात विधानसभा हलके के विधायक बिक्रम सिंह जरयाल, जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर, पूर्व विधायक रेणु चड्ढा, नगर परिषद डलहौजी के अध्यक्ष एवं प्रदेश योजना बोर्ड के सदस्य मनोज चड्ढा, पर्यटन विकास निगम के पूर्व निदेशक आशीष चड्ढा ने भी अनुच्छेद 370 व 35ए हटाए जाने पर केंद्र सरकार की सराहना की और इस निर्णय को देशहित में एक क्रांतिकारी निर्णय करार दिया|

ये एक ऐतिहासिक फैसला

दूसरी ओर, भाजपा नेताओं में भटियात विधानसभा के विधायक बिक्रम सिंह जरयाल, जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर, पूर्व विधायक रेणु चड्ढा, नगर परिषद डलहौजी के अध्यक्ष और राज्य योजना बोर्ड के सदस्य मनोज चड्ढा, पर्यटन विकास निगम के पूर्व निदेशक आशीष चड्ढा शामिल हैं। 370 और 35A को हटाने के लिए केंद्र सरकार की सराहना की और इस फैसले को देश के हित में एक क्रांतिकारी निर्णय करार दिया । उक्त नेताओं ने कहा कि इस एतिहासिक निर्णय के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *