मनाली के बड़ग्रां नाले में बादल फटा, गाँव में मचा कहर

जिला कुल्लू के मनाली उपमंडल में बड़ग्रा नाम के नाले में पहाड़ों में बादल फटने से आई तेज़धार पानी के आने से बाढ़ का माहौल बन गया, इस अचानक आयी बाढ़ ने पतलीकूहल गाँव (Patlikuhl Village) के लोगों में अफरा-तफरी का मौहाल मचा दिया। बाढ़ में बाह कर आया हुआ जगंल का मलवा पानी के साथ रात को सो रहे लोगों के घरों में घुस गया, जिस से आम-जन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, इसके साथ ही पतलीकूहल ट्राउट फार्म को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

लोग रात को अपने घरों में सो रहे थे जब आयी बाढ़

मनाली के बड़ग्रा नाले में बादल फटने से जब रात को जब अचानक बाढ़ आई तो स्थानीय लोग अपने घरों में सो रहे थे। बाढ़ का अचानक पानी घरों में घुसता देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई व सभी लोग घर छोड़ सुरक्षित स्थानों पर चले गए व अपनी जान बचाई। बाढ़ में पतलीकूहल निवासी तोत राम का ट्राउट फार्म भी क्षत-विक्षत हो गया।

लोगों में बैठा फिर से बाढ़ का डर

इसी तरह पिछले साल भी बड़ग्रा नाले में बाढ़ आई थी, और उस समय भी पतलीकूहल के लोगों के सभी घरों में पानी घुस गया था और साथ ही बाढ़ ने पतलीकूहल पुल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। बार बार होने वाले ऐसे हादसे क बजह से पतलीकूहल के लोगों में बाढ़ का डर बैठ गया है। एसडीएम मनाली अमित गुलेरिया ने बताया बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसा है, देखने से तो काफी नुक्सान लग रहा है लेकिन जब तक अच्छे से चेक नहीं किया जायेगा से बाढ़ से हुए नुकसान का सिर्फ अनुमान लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *