प्रदेश सरकार के लिए कर्ज लो और घी पीयो वाली कहावत बैठ रही फिट, 250 करोड़ का और कर्ज लेने का एलान

Declaration to take another loan of 250 crores in Himachal

Declaration to take another loan of 250 crores in Himachal

हिमाचल प्रदेशकी भाजपा सरकार के लगातार कर्ज लेने पर कर्ज लो और घी पीयो वाली कहावत एकदम फिट बैठती है। हिमाचल सरकार ने राज्य के विकास के नाम पर केंद्र सरकार से लगातार कई सालों से मदद ले रही है। जयराम सरकार एक ही महीने के अंदर दूसरी बार फिर से कर्ज लेने जा रही है। इस बारे में वित्त विभाग ने 250 करोड़ रुपये के कर्ज लेने की अधिसूचना जारी कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा सरकार ने इसी महीने की 7 अगस्त को भी 250 करोड़ रूपये का कर्ज लिया था। जिसे जोड़ कर एक ही महीने में 500 करोड़ रूपये कर्ज लिया जा रहा है। सरकार की स्टॉक सिक्योरिटीज की एवज में यह कर्ज 10 साल के लिए जायेगा।

कर्ज को डवेलपमेंट लोन का दिया गया नाम

हिमाचल प्रदेश की जो भाजपा सरकार जो यह कर्ज ले रही है उसको विकास कार्यों में लेन का नाम दे रही है। 20 अगस्त को कर्ज की सभी औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी जिसके बाद 21 अगस्त सरकार के खाते में राशि आएगी। खास बात यह है कि इस कर्ज को डवेलपमेंट लोन का नाम दिया गया है। विकास कार्यों को गति देने के लिए कर्ज लिया जा रहा है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है वो हिमाचल सरकार को ही पता होगा।

योजना बोर्ड उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला ने कर्ज के लिए कांग्रेस सरकार को ही ठहरा दिया जिम्मेवार

सरकार द्वारा कर्ज पर विपक्षी हमलों के बीच बीजेपी कांग्रेस को ही कर्ज के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है। योजना बोर्ड उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला ने कर्ज के लिए सीधे ही कांग्रेस सरकार को ही जिम्मेवार ठहरा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *