जिला चम्बा में मिंजर मेले में औरतों के पर्सों को काटने के लिए चोर ब्लेड का कर रहे प्रयोग

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में आजकल होने वाला मिंजर का मेला काफी विख्यात है। यार बरसात के मौसम में लगता है। वैसे तो यह स्थानीय लोगों का मेला है, पर पर्यटक दूर से भी इस मेले को देखने के लिए आते हैं। इस बार चोरों ने चोरी करने का नया तरीका अपनाया है।

चोरों ने कई महिलाओं के पर्सों को ब्लेड से काटा, पुलिस भी हैरान

इस साल मिंजर मेले में चोर गिरोह काफी सक्रिय दिखा। चौगान में घूम रही कई महिलाओं के पर्स ब्लेड से काट दिए और चोरी कर ली। ऐसे कई मामले पुलिस की नजर में आए हैं। इसके अतिरिक्त चोरों ने कुछ लोगों की जेब पर भी हाथ साफ किया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

गिरोह का इस तरह से सक्रिय होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान

अभी तक पुलिस की ओर से चोरों के गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए स्पेशल टीम होने के बाद भी चोर गिरोह से कोसों दूर हैं। मेले में लोगों की दिन दिहाड़े पर्स और जेबें काटी जा रही हैं। दो दिन पहले ही पुराने बस स्टैंड के पास एक औरत के कंधे से पर्स को ब्लेड से काटकर चोर उड़ा ले गए। इसी तरह के कई और मामले चौगान से भी सामने आ चुके हैं। ऐसे गिरोह का इस तरह से सक्रिय होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान पैदा कर रहा है। वहीं स्थानीय लोग भी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। और जल्द से जल्द चोरों से निजात पाना चाहते हैं।

पुलिस विभाग द्वारा 500 से अधिक जवान तैनात करने के बाद भी चोरी की नहीं थमीं वारदात

मिली जानकारी के अनुसार मिंजर मेले के लिए पुलिस की ओर से 500 से अधिक जवान तैनात किए गए हैं। इसमें ट्रैफिक और लोगों की सुरक्षा को लेकर जवानों की विभिन्न नाकों और स्थानों पर ड़यूटी लगाई गई है। इसके अलावा गुंडा स्कवैड भी पुलिस की ओर से सक्रिय है। सभी अपनी ड्यूटी ईमानदारी से कर रहे हैं। लेकिन इतनी टीमें और इतनी ज्यादा पुलिस फाॅर्स होने के बावजूद भी चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस चौकी में जब इस बारे में बात की गई तोउन्होंने बताया कि महिलाओं के ब्लेड से पर्स कटने की शिकायत के काफी मामले सामने आए हैं। चम्बा के चौगान में पुलिस टीमों को ऐसे गिरोह पकड़ने के लिए सूचित कर दिया गया है। यह गिरोह पकड़ा जाये, इसके लिए पुलिस पूरी कोशिश में जुटी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *