सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को दो छुट्टियां लेकर छह छुट्टियों का पैकेज बनाने का मौका, तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

हिमाचल प्रदेश में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को दो दिनों की छुट्टी लेकर छह छुट्टियों का पैकेज बनाने का सुनहरा मौका मिल गया है। इस वजह के चलते 10 से 15 अगस्त तक कई विभागों में स्टाफ की उपस्थिति कम हो सकती है। इस सप्ताह में 10 अगस्त को सेकेंड सैटरडे, फिर 11 को संडे की छुट्टी है। सोमवार को बकरीद और वीरवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है। इसके बीच केवल दो ही दिन 13 और 14 अगस्त बचते हैं, तो दो दिनों की छुट्टियां लेने के लिए कई विभागों में कर्मचारियों ने आवेदन कर दिया है।

 कई अधिकारी और कर्मचारी इस सप्ताह शुक्रवार दोपहर बाद से ही दफ्तरों से नदारद होने का बना रहे प्रोग्राम

हिमाचल प्रदेश में सचिवालय के कई अधिकारियों और कर्मचारियों ने अगले सप्ताह मंगलवार और बुधवार की छुट्टी की मंजूरी ले ली है। विभिन्न ऐसे ही निदेशालयोंके साथ-साथ अन्य कार्यालयों में भी इसी तरह का आलम देखने को मिल रहा है। इस परिस्तिथि के चलते किसी भी सरकारी काम से विभागों में जाने से पहले ही संबंधित अधिकारी या कर्मचारी की उपस्थिति का पता अवश्य कर लें। मिली जान करि के अनुसार, छुट्टियों से उत्साहित होकर कई अधिकारी और कर्मचारी तो इस सप्ताह शुक्रवार दोपहर बाद से ही दफ्तरों से नदारद होने का प्रोग्राम बनाने में लग गए हैं।

 बैंकों में तीन दिनों की छुट्टियों के चलते एटीएम में कैश का गहरा सकता है संकट

हिमाचल प्रदेश में शनिवार से सोमवार तक बैंक भी बंद ही रहेंगे। क्यूंकि सेकेंड सैटरडे और रविवार के अतिरिक्त बैंकों में सोमवार को भी बकरीद की छुट्टी रहेगी। इसी वजह से बैंकों में तीन दिनों की छुट्टियों के चलते एटीएम में कैश का संकट आने वाला है। बैंक से संबंधित जरूरी काम शुक्रवार तक निपटा सकते हैं। बैंको का काम शुक्रवार के बाद मंगलवार को ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *