रामपुर बुशहर में धमाके के बाद हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, हादसे में तीन की मौत

Helicopter crashes after explosion in Rampur Bushahr, three killed in accident

Helicopter crashes after explosion in Rampur Bushahr, three killed in accident

हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा पर बुधवार की सुबह हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत देने के लिए आया था, जोकि आराकोट में स्पैन की तार में हेरिटेज एविएशन का हेलीकॉप्टर उलझा और जोरदार धमाका हुआ।

हेलीकॉप्टर के धमाके की आवाज सुन डर गए लोग

मिली जानकारी के अनुसार धमाके की आवाज से उत्तरकाशी जिले और हिमाचल सीमा के साथ लगे गांव के लोग डर गए। इस हादसे में तीन लोगों के शव घटना वाली जगह पर क्षत-विक्षत हालत में पड़े मिले हैं । जब आराकोट में हेलीकॉप्टर का धमाका हुआ तो इतने बड़े धमाके की वजह से आसपास के सभी क्षेत्रों के लोगों में अफरा-तफरी सी फ़ैल गई। किसी को भी समाज नहीं आ रहा था कि यह धमाका कैसे हुआ।

बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों की मदद के लिए कुल चार हैलीकॉप्टर किए थे तैनात

बाद से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के लिए राहत सामग्री लेकर पहुंचा हेलीकॉप्टर के क्रैश होने का जैसे ही स्थानीय लोगों को पता चला तो वे तुरंत घटनास्थल पर पहुँच गए। बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग घटना वाली जगह पर पहुंचे। उस क्षेत्र में यातायात, बिजली और मोबाइल नेटवर्क न होने की वजह से लोग काफी देर परेशान रहे। यंहा तक कि प्रशासन से संपर्क साधने के लिए नेटवर्क ढूंढते-ढूंढते कुछ लोग एक पहाड़ी पर पहुंचे और इस हादसे की सूचना दी। उत्तराखंड सरकार ने बाढ़ से प्रभावित हुए इलाकों के लोगों की मदद के लिए कुल चार हैलीकॉप्टर लगाए थे, जिनमें से एक आराकोट के पास क्रैश होकर ब्लास्ट हो गया। जिसमें तीन लोगों के मरने की जानकारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *