हिमाचल में लगातार हो रही बारिश की वजह से 148 सड़कों पर आवाजाही पर रोक

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़को की हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई है। जिसके चलते प्रदेश में खतरनाक बन चुकी 148 सड़कों पर वाहनों की रोक लगा दी गई है। ये सड़के बारिश से इतनी ज्यादा प्रभावित हुई हैं कि इन पर सफर करना किसी जोखिम भरे कार्य से कम नहीं है। सड़कों पर हर जगह मलबा, पेड़ और पहाड़ी से पत्थर गिरने पर जैसे हादसों की आशंका हर समय बनी हुई है।

लोक निर्माण विभाग ने सड़कों पर सफर न करने की दी हिदायत, मलबा और पेड़ गिरने की अधिक आशंका

हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण विभाग ने लोगों को ऐसी सड़कों पर सफर न करने की हिदायत दी है। उनके अनुसार इन सड़कों का निर्माण एक दो साल के भीतर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत हुआ है। लोक निर्माण विभाग का यह भी कहना है कि अधिकतर सड़कें कच्ची हैं जबकि कुछ एक में टारिंग तक हो चुकी है। इनका निर्माण एक से दो साल के भीतर होने के कारण मलबा और पेड़ गिरने की आशंका अधिक है।

नालों के किनारे बसें खड़ी न करने के निर्देश जारी, एचआरटीसी के करीब 280 रूट प्रभावित

हिमाचल प्रदेश में लगभग बहुत से सड़क मार्ग बंद पड़े हैं। इसके साथ ही हिमाचल में लगभग दो दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें बहाल न होने के कारण एचआरटीसी के करीब 280 रूट प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही परिवहन निगम ने चालक परिचालकों को यह निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी सड़कों पर मलबा या दरारें पड़ी हैं, वहां बस चलाने का खतरा न उठाएं। नदी-नालों के किनारे भी बसें खड़ी न करने के निर्देश जारी किये गए हैं, ताकि कोई भी दुर्घटना न हो सके। हिमाचल के परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि जैसे-जैसे सड़कें खुलने की सूचना मिल रही है, उन रूटों पर बसें भेजी जा रही हैं। जिस से लोगों को आने जाने में समस्या न हो सके।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *