मनाली-लेह मार्ग पर फंस गए सैंकड़ों वाहन, गाड़ियों में फंसे तीन दिन से भूखे प्यासे लोग

हिमाचल प्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से मनाली-लेह सड़क मार्ग पर मढ़ी के पास लगातार भूस्खलन हो रहा है। इस भूस्खलन के होने से लगभग तीन दिनों से मनाली-लेह मार्ग पर सैंकड़ों वाहन फंस गए हैं जिसमें सेना के गाड़ियां, पर्यटक वाहन, सब्जी के ट्रक, जीप, ट्रक व अन्य निजी वाहन शामिल हैं। इन गाड़ियों में फंसे हुए लोगों का भूख प्यास से बुरा हाल है।जानकारी के अनुसार ये लोग तीन दिन से भूखे प्यासे हैं। बीआरओ भी सड़क मार्ग को बहाल रखने में नाकाम ही साबित हो रहा है। 20 अगस्त के दिन से बंद हुए मनाली-लेह सड़क मार्ग से लोगों की परेशानियां बहुत बढ़ गई हैं।

लोग गाड़ियों में भूखे प्यासे ही गुजार रहे हैं दिन और रातें

जानकारी सूत्रों के आधार पर पता चला है कि मनाली-लेह सड़क मार्ग 20 अगस्त सुबह 4 बजे से लगातार बारिश कि वजह से बंद हो गया है। लोग गाड़ियों में भूखे प्यासे ही दिन और रातें गुजार रहे हैं।

प्रदेश में मौसम साफ होने के बाद भी यातायात व्यवस्था सही ढंग से शुरू नहीं हो सकी

इसके साथ ही जिला चंबा में भरमौर नेशनल हाईवे पर जरंगला के पास भी भूस्खलन होने से हाईवे बंद रहा। सड़क मार्ग बंद होने से मणिमहेश के यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। चम्बा में हाईवे प्रबंधन ने एक घंटे बाद मार्ग को बहाल कर दिया। हिमाचल में बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित सड़क मार्ग ही हुए हैं। प्रदेश में मौसम साफ होने के बाद भी यातायात व्यवस्था सही ढंग से शुरू नहीं हो सकी है। प्रदेश में अभी 372 सड़कें बंद हैं। जिस से स्थानीय लोगों के साथ साथ पर्यटकों को भी समस्या आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *