रसोई गैस पाइप में रिसाव से हुए धमाके में एक व्यक्ति घायल, खिड़कियां और दरवाजे दीवारों से छिटककर जा गिरे दूर

हिमचाल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक रसोई गैस की पाइप के रिसाव की वजह से एक बहुत बड़ा हादसा हुआ है। संजौली के लोअर सांगटी में बुधवार की सुबह लगभग सात बजे रसोई गैस पाइप लीक होने से हुए धमाके में एक आदमी बुरी तरह से घायल हो गया है।

धमाका इतना बड़ा हुआ कि घर के खिड़कियां और दरवाजे भी दीवार से निकल कर जा गिरे दूर

इस मामले पर जो जाँच की जा रही है, उस जांच में सामने आया है कि हादसा रसोई गैस सिलेंडर की जगह पाइप से हुआ है। पाइप में बहुत से क्रेक थे इस वजह से गैस का रिसाव हो रहा था। घायल व्यक्ति को आईजीएमसी में भर्ती करवाया है। घायल रमेश कुमार शर्मा इस हादसे में 30 फीसदी तक झुलस गए हैं। इस धमाके से पूरे फ्लोर के दरवाजे और खिड़कियां और अन्य फर्नीचर टूट गया है।

अग्निशमन केंद्र से बचाव दल के पहुंचने से पहले ही पड़ोसियों ने घायल को पहुंचा दिया आईजीएमसी

व्यक्ति के टांगों, बाजू और शरीर के कई हिस्सों में चोटें आई हैं। आग लगने की जानकारी अग्निशमन केंद्र को दी गई। जिस से शिमला अग्निशमन केंद्र से बचाव दल मौके पर पहुंचा, लेकिन उनसे वहां पहुंचने से पहले ही पड़ोसियों ने घायल को आईजीएमसी पहुंचा दिया था। जिस समय ये घटना हुई, उस वक्त घर पर रमेश कुमार और उनकी पत्नी ही थे। धमाके की आवाज सुनते ही पड़ोसियों ने आकर घायल को बाहर निकाला। धमाका इतना खतरनाक था कि घर की खिड़कियां और दरवाजे दीवारों से अलग हो गए और दूर जा गिरे थे।

मौका देखने पहुंचे अफसरों ने लिया मामले का जायजा, गैस रिसाव हीं घटना का मुख्य कारण

एसडीएम शहरी नीरज चांदला, वार्ड की पार्षद मीरा शर्मा, नायब तहसीलदार, मुख्य अग्निशमन अधिकारी जेसी शर्मा, डिविजनल फायर आफिसर और थाना ढली प्रभारी मौके पर पहुंचे मामले का जायजा लिया । पुलिस प्रशासन का कहना है कि मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है। गैस संबंधित कंपनी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उनके अनुसार पाइप में क्रेक थे जिसके चलते गैस का रिसाव हुआ। इस वजह से यह हादसा हुआ। सिलेंडर में किसी तरह की कोई कमी हीं पाई गई है। पुलिस अपनी तरफ से पूरी जानकारी जुटाने में जुड़ी है। जिस से सारा मामला सामने आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *