बिलासपुर के अमरपुर मरी कई क्विंटल मछलियां, दुर्गंध से ग्रामीण परेशान

Many quintal fishes in Amarpur of Bilaspur, rural distressed due to bad smell

Many quintal fishes in Amarpur of Bilaspur, rural distressed due to bad smell

बिलासपुर जिले के अमरपुर पंचायत के अंतर्गत आने वाले पनौल तालाब की हालत प्रशासन कि अनदेखी की बज़ह से बदहाल स्थिति में जा पहुंची है। जिस का नतीज़ा प्रकृति को भुगतना पड़ा है और हाल यह रहा कि तालाब में कई क्विंटल मछलियां बेमौत मर चुकी है और अब सड़ने भी लग पड़ी हैं, जिस से चारों तरफ केवल बदबू ही बदबू फैली हुई है।

घरों का गन्दा पानी और कूड़ा-कचरा मिलता हैं तालाब में

प्रशासन कि गलत नीतियों के कारण जहां एक ओर घरों का गन्दा पानी और कूड़ा-कचरा तालाब में मिलने से तालाब का पानी दूषित हो गया है तो साथ ही मछली पालन के क्षेत्र में एक बड़ी स्कीम को नुकसान पहुंचा है।

स्थानीय ग्रामीणों ने सफाई की करी अपील

बदबू से परेशान स्थानीय ग्रामीण तालाब की जल्द सफाई करवाने और इसे सुरक्षित रखने की अपील कर रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मछलियों के मरने के पीछे कारणों की जांच करवाने के साथ ही जल्द ही तालाब की सफाई करवाने व फिर से इस तरह की घटना न हो, इसके लिए तालाब के चारों तरफ दीवार बनाने की अपील की है।

ये भी पढ़ें :

उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने बताया कि आपसी विवाद के चलते पनौल तालाब की उचित सफाई नहीं हो पाई है। इसके साथ ही उन्होंने तालाब से मरी हुई मछलियों को जल्द निकालने और तालाब की सफाई करवाने के सम्बंधित विभाग को आदेश दे दिए हैं।