चिट्टे की ओवरडोज़ से कांगड़ा में पठानकोट के युवक की मौत

Pathankot youth dies in Kangra due to drug's overdose

चिट्टे के नशे में हिमाचल का युवा दिन-व्-दिन डूबता ही जा रहा है, कुछ दिन पहले हिमाचल और पंजाब की सीमा पर जिला कांगड़ा के भदरोया में पठानकोट के दो युवकों के शव मिले थे, इन दोनों की मौत भी नशे की ओवरडोज से हुई थी । अब बीते शनिवार को फिर से एक और युवक का शव पड़ा मिला और ये युवक भी पठानकोट का ही है ।

मृतक का नाम दीपू, ढांगूपीर (पठानकोट) का रहने वाला

ज्ञात सूत्रों के अनुसार शुक्रवार देर शाम डमटाल पुलिस थाने की टीम एएसआई शेर सिंह की अगुवाई में गश्त पर थी। सीमावर्ती इलाके भदरोया के समीप जंगल में पुलिस टीम ने एक युवक को पड़े देखा, जो की मृत पाया गया, जिस कि तुरंत 108 एंबुलेंस से पठानकोट अस्पताल में भेजा गया। अस्पताल में तैनात डॉo परविंद्र कौर ने प्राथमिक जांच में पाया कि नशे की ओवरडोज से इस युवक की मौत हुयी है। पुलिस ने अपनी अग्रिम जांच में पाया कि मृतक का नाम दीपू (28) था जो कि पुत्र शाम लाल ढांगूपीर (पठानकोट) का रहने वाला था, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर आगे की छानबीन शुरू कर दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि  चिट्टे कि ओवरडोज़ से दीपू कि मौत हुयी है ।

भदरोया का इलाका चिट्टे के लिए बदनाम

भदरोया का इलाका चिट्टे के लिए काफी बदनाम है, जिस के चलते दो दिन पहले ही पंजाब और हिमाचल पुलिस ने मिल कर यहां संयुक्त अभियान चलाकर नशा तस्करों की तलाश में छापे मारे थे। कियोंकि इस से पहले भी काफी हादसे देखने को मिले थे जिस से पता चला है कि अब तक एक दर्जन से अधिक युवकों की नशे कि बज़ह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

वहीं डमटाल पुलिस थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने कहा कि हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर अस्पताल में भेज दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का पता चलेगा कि मौत कब हुयी है। उधर, डीएसपी ज्ञान चंद ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, जल्दी से जल्दी नशे के कारोबारियों को जेल कि हवा खानी पड़ेगी ।

जरूरी सूचना : नशा न करें, अगर कोई अपनी परेशानी कि बज़ह से नशा कर रहा है तो उस का हल भी जरूर होगा। अपने परिवार वालों के साथ अपनी परेशानी share करें । अपने मज़े के लिए जो नशा करते हैं उनको अपने माता पिता कि तरफ देखना चाहिए कि उन्होंने कैसे कैसे करके उनको पाला है ।

ये भी पढ़िए :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *