11 अगस्त को पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा, जानिए किस तरह के सवाल होंगे शामिल

Police recruitment written test on August 11, know what kind of questions will be included

कुल्लू जिले में पुलिस की विभिन्न पदों की लिखित परीक्षा 11 अगस्त को होगी ये परीक्षा दोपहर 12 बजे से लेकर 1 बजे तक चलेगी । इस जानकारी को पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू लिखित परीक्षा के लिए दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें गवर्नमेंट कॉलेज कुल्लू और गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्वॉयज ढालपुर कुल्लू में होंगे।
परीक्षा में वही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं, जिन्होंने पुलिस लाइन बशिंग कुल्लू में 30 जुलाई और 1 अगस्त को आयोजित फिजिकल एक्जाम परीक्षा पास की थी। सभी सफल अभ्यर्थी 11 अगस्त को प्रात 10 बजे तक परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा । लिखित परीक्षा दोपहर 12 बजे से एक बजे तक होगी।

लिखित परीक्षा कुल 80 अंकों की होगी

लिखित परीक्षा कुल 80 अंकों की होगी तथा इसमें पूछे जाने वाले प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। परीक्षा का स्तर दस प्लस टू के बराबर होगा। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, सामान्य ज्ञान, गणित, विज्ञान और रीजनिंग एप्टीट्यूड के प्रश्न शामिल होंगे । पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि परीक्षा के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों को मोबाइल फोन पर एसएमएस द्वारा सूचित किया गया है।प्रवेश पत्र आवेदन पत्र में दिखाए गए ईमेल पते पर भेजे गए हैं।

पासपोर्ट फोटो, रोल नंबर, नीली या काली वॉल पैन और कार्ड बोर्ड लाना जरूरी

यदि पात्र व्यक्ति द्वारा किसी अन्य का मोबाइल नंबर या ईमेल दिया है वह स्वयं संपर्क कर लें । गवर्नमेंट कॉलेज कुल्लू में सीरियल नंबर 01 से 1280 तक और सीरियल नंबर 1281 से 1801 तक के उम्मीदवार गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्वॉयज ढालपुर एग्जामिनेशन सेंटर में लिखित परीक्षा में शामिल होंगे। एसपी ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को अपने साथ एक पासपोर्ट फोटो, रोल नंबर, नीली या काली वॉल पैन और कार्ड बोर्ड लाना चाहिए। उन्होंने कहा की बिना रोल नंबर के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा। लाहुल स्पीति के पुलिस अधीक्षक राजेश धर्माणी ने लिखित परीक्षा के लिए वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला केलंग को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *