पांगी में साच पास मार्ग पर हुआ हिमपात, सरकारी राशन के ट्रक फंसे

जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी वाया साच पास मार्ग पर भूस्खलन व करीब आधा फुट ताजा हिमपात होने से यह मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है । साथ ही इस मार्ग के ज़रिये पांगी घाटी के लिए सर्दियों का सरकारी राशन का कोटा लेकर जा रहे ट्रक बीच सड़क में कुछ जगह मलबा गिरा होने के कारण बीच में ही फंसे गए हैं।

पांगी प्रशासन से नहीं मिली अभी कोई मदद

सूत्रों के अनुसार जो ट्रक साच-किलाड़ मार्ग पर फंसे हुए हैं, उनमें पांगी घाटी के लोगों के लिए सर्दियों को दिया जाने वाला 6 माह का लगभग 70 टन राशन का कोटा शामिल है। इस खाद्य सामग्री में गेहूं, तेल, दालें व अन्य खाद्य वस्तुएं शामिल हैं। वहीं ट्रक चालकों ने इस स्थिति से पांगी प्रशासन को अवगत करवाने के साथ उनकी मदद करने के लिए वहां से गुजरने वाली टैक्सियों के माध्यम से संदेश भेजा था लेकिन 4 दिनों के बाद भी पांगी प्रशासन ने इस मामले में अपनी सक्रियता नहीं दिखाई है।

सुध ने लेने के कारण ट्रक चालकों में रोष

ट्रक चालकों का कहना है कि उन्होंने इस मार्ग पर मौजूद सरकारी जेसीबी चालक को तंग सड़क भाग को चौड़ा करने के लिए कहा लेकिन उक्त जेसीबी चालक ने बताया कि जेसीबी में बैटरी न होने की वजह से वह ऐसा नहीं कर सकता है। ट्रक चालकों में शामिल विनय महाजन, नवीन कुमार व संजय कुमार ने बताया कि मार्ग तंग व सड़क में चट्टानें गिरने से बड़े वाहन नहीं गुजर पा रहे हैं। स्थिति को देखते हुए पांगी प्रशासन को सूचित कर दिया है लेकिन 2 दिन बीतने के बाद भी कोई मदद नहीं मिल पाई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *