73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न शिमला में मनाया गया राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह

हिमाचल प्रदेश में हर जगह स्वतंत्रता दिवस बड़ी ही उत्सुकता से मनाया गया। हिमाचल सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न शिमला में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का समारोह में ध्वजारोहण कर मनाया। हिमाचल की राजधानी शिमला में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ और भी कई बड़े-बड़े नेता उपस्थित थे।

पुलिस, गृह रक्षा, एनसीसी, एनएसएस, इंडियन स्काउट एंड गाइड और आईटीबीपी जवानों की टुकड़ियों ने मार्चपास्ट की दी सलामी

इस समरोह में मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही समरोह में पुलिस, गृह रक्षा, एनसीसी, एनएसएस, इंडियन स्काउट एंड गाइड और आईटीबीपी जवानों की टुकड़ियों ने मार्चपास्ट की सलामी दी। इस समारोह में परेड के बाद होमगार्ड के जवानों की ओर से बैंड डिस्पले भी किया गया। इसके साथ-साथ जवानों कई तरह के करतब भी दिखाए, जो जनता के आकर्षण का केंद्र रहे।

समारोह में पांच जिलों के सांस्कृतिक दल और विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा दी गईं रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में जो समारोह हुआ उसमें पांच जिलों के सांस्कृतिक दल नई अपनी प्रस्तुतियां दी। इसके साथ ही शिमला शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्रों की ओर से कई तरह की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। पर भव्य परेड ही सभी के आकर्षण का केंद्र रही। पोर्टमोर स्कूल की छात्राओं और सेक्रेड हार्ट स्कूल के बच्चों ने रंगारंग जो प्रस्तुति दी, वो भी बहुत अच्छी थी स्थानीय लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सारी देवभूमि आजादी के रंग में रंगी दिखी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *