झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, बच्चों को स्मार्ट फोन से रखें दूर

हिमाचल प्रदेश में हर जगह बच्चा चोर गिरोह का डर बना हुआ है। जिसके चलते बच्चों और स्कूली विद्यार्थियों के अपहरण की बहुत सी झूठी अफवाहें भी फ़ैल रहीं हैं। इस सब के कारण ऊना जिला की पुलिस ने बच्चों, अभिभावकों और लोगों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं, पुलिस ने कहा है कि अगर जिले में किसी द्वारा भी बच्चों के अपहरण की अफवाह फैलाई गई तो पुलिस प्रशासन अब सख्त कार्रवाई करेगा, फिर चाहे लाने वाले बच्चे हो या अधिक उम्र के लोग हों।

झूठी अफवाहों के कारण जिला पुलिस को काफी परेशानियों का करना पड़ रहा सामना

ऊना जिला के पुलिस प्रशासन ने अभिभावकों से कहा है कि वे अपने बच्चों को ऐसी झूठी अफवाह फैलाने से रोकें और उन्हें अच्छी तरह से इस बारे में समझाएं। जिसके चलते भविष्य में उन्हें पुलिस कार्रवाई से न गुजरना पड़े। पिछले कई दिनों से इतनी ज्यादा झूठी अफवाहें फ़ैल रही हैं, जिसके कारण जिला पुलिस को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। गगरेट के दो और भरवाईं का एक ऐसे ही झूठी अफवाहों के तीन मामले सामने आ चुके हैं। बीते मंगलवार को भी गगरेट के दो विद्यार्थियों के अपहरण का एक ऐसा ही झूठा मामला सामने आया।

बच्चों को स्मार्ट फोन से रखें दूर, इन चीजों का बच्चों पर बुरा असर पड़ता है : डीएसपी

डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक वर्मा ने लोगों को सूचित करते हुए कहा है कि अब ऐसी झूठी अफवाह फैलाने वाले बच्चों, अभिभावकों और लोगों को पुलिस कार्रवाई से गुजरना पड़ेगा। किसी के साथ कोई लिहाज नहीं बरता जायेगा। इसलिए अभिभावक को चाहिए कि वे अपने बच्चों को समझाएं और उन्हें स्मार्ट फोन और टीवी सीरियल में दिखाई जाने वाली झूठी घटनाओं से दूर ही रखें। क्यूंकि इन सब चीजों का बच्चों पर बुरा असर पड़ता है।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *