सोलन पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों पर तहसीलदार ने कसा शिकंजा, 7000 रुपए तक जुर्माना

Tahsildar kicks off on shoppers using Solan polythene, fined up to Rs 7000

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के नालागढ़ शहर में पॉलीथिन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों पर तहसीलदार ने अब शिकंजा कस दिया है। मिली जानकारी के अनुसार तहसीलदार ने बीते बुधवार को 30 दुकानों का औचक तलाशी ली, जिस से 12 दुकानों में वैन पॉलीथिन पाए गए । उनके चालान काटकर मौके पर ही जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही वो पैसे सरकार के कोष में जमा करवा दिए हैं।

12 दुकानों में पॉलीथिन प्रयोग के चालान काटकर 7500 रुपये जुर्माना वसूला : तहसीलदार

नालागढ़ क्षेत्र को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए चल रही कार्यवायी में तहसीलदार नालागढ़ ऋषभ शर्मा की लीडरशिप वाली टीम ने कार्यवायी करते हुए पॉलिथीन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों के चालान काटे। इस दौरान 12 दुकानों में पॉलीथिन प्रयोग के चालान काटकर 7500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया है। इसी बीच दुकानदारों सहित पॉलिथीन का प्रयोग करने वालों को आदेश दिए गए कि यदि भविष्य में उनके पास पॉलिथीन मिला तो उनके खिलाफ और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।साथ में उन्होंने लोगों को पॉलिथीन का प्रयोग न करने और इसके दुष्प्रभावों की भी जानकारी दी।

उपमंडल में पॉलीथिन हटाओ पर्यावरण बचाओ अभियान किया जारी

सोलन प्रशासन का कहना है कि पॉलीथिन हटाओ पर्यावरण बचाओ अभियान को लेकर यह बात तब तकचली रहेगी, जब तक सारे क्षेत्र से पॉलीथिन का प्रयोग पूरी तरह से बंद न हो जाए। प्रशासन की इस मुहिम से दुकानदारों सहित पॉलीथिन का प्रयोग करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *