जल्दी निपटा लो अपने काम, हिमाचल प्रदेश में चार दिन बैंक रहेंगे बंद

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी महासंघ के आह्वान के बाद 26 और 27 सितंबर 2019 को अधिकांश बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। जिस के आधार पर प्रदेश में 26 से 29 सितंबर तक सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों में नकदी का लेन-देन नहीं होगा।

कियोंकि 28 और 29 सितंबर को बैंकों में चौथे शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी, ऐसे में चार दिन तक लोगों को बैंक से संबधित कई परेशानियां झेलनी पड़ेंगी। हां लेकिन नकदी निकासी के लिए एटीएम पर इस का कोई असर नहीं पड़ेगा।

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी महासंघ ने बैंकों के महा लय और वेतन वृद्धि के मुद्दों को लेकर 26 और 27 सितंबर के देशव्यापी हड़ताल का फैसला लिया है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र चौहान और महासचिव गोपाल शर्मा ने बताया कि जहां एक ओर वेतन वृद्धि का मुद्दा नवंबर 2017 से लंबित है और वहीं वित्त मंत्री द्वारा बैंक विलय के लिए बताए गए कारण भ्र्रामक और तथ्यों के विपरीत हैं।

उन्होंने बताया कि हड़ताल के दौरान बैंकों में ग्राहक सेवा पूरी तरह से बंद रहेगी। बैंकों में नकदी से संबंधी किसी भी प्रकार का लेन-देन नहीं किया जायेगा ।

यहां पर हम आप को ये बता दें कि प्रदेश के सहकारी और निजी बैंकों में 26 और 27 सितंबर को सामान्य तौर पर कामकाज होगा। राज्य सहकारी बैंक और निजी बैंक हड़ताल में शामिल नहीं है।