कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया : अनुराग ठाकुर

जिला बिलासपुर की एक जन सभा में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री एवं कारपोरेट मामले अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा कर दिया है। सांसद ने केंद्र सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक बताया है। साथ में ये भी कहा है कि इससे एक राष्ट्र एक ध्वज और एक संविधान का सपना पूरा हो गया है। मंत्री अनुराग ने कुठेड़ा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 1171.43 लाख की लागत से कुठेड़ा से मोरसिंघी 11 किमी लंबी सड़क के विस्तारीकरण के भूमि पूजन करने के अवसर में उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

अनुराग ठाकुर ने मानसून के दौरान हुए भू-स्खलन क्षेत्र का भी किया दौरा

अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर करयालग में मानसून के दौरान हुए भू-स्खलन क्षेत्र का दौरा भी किया तथा प्रभावित लोगों से भी मिले, इसके साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि उन लोगों को हर संभव सहायता दी जाएगी। साथ में कहा कि इस सड़क के बनने से मसौर, मोरसिंघी, कसोल, भदरोग तथा पट्टा के लोगों को अच्छी यातायात की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

24 माह के अंदर ही सड़क का निर्माण कार्य पूरा करनेके लिए अधिकारियों को आह्वान

अनुराग ठाकुर ने अधिकारियों का कहा है कि वे 24 माह के अंदर ही सड़क का निर्माण कार्य पूरा करें जिसकी वजह से सड़क मार्ग को जनता को निर्धारित समयावधि में सौंपा जा सके। उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोगों को क्षेत्र विकास के लिए ग्रामीण सड़कों को मुख्य मार्गों से जोड़ने का प्रयास हो रहा है। भानुपल्ली रेलवे लाइन का 20 किमी का निर्माण कार्य शुरू भी कर दिया गया है। रेलवे के क्षेत्र में निरंतर कार्य किया जा रहा है। जल्दी ही यह कार्य पूरा हो जायेगा, साथ ही आम जनता इसका लाभ उठा सकेगी।

Related Posts