हिमाचल में कांगड़ा सहकारी बैंक देगा सस्‍ता लोन, प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसद छूट

Kangra Co-operative Bank to give cheaper loan, 50% discount in processing fees in Himachal

Kangra Co-operative Bank to give cheaper loan, 50% discount in processing fees in Himachal

सोमवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में बैंक के चेयरमैन डॉ. राजीव भारद्वाज ने “त्रिगर्त सभागार” धर्मशाला में कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के शताब्दी वर्ष की योजनाओं में एक बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि अब से कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के शताब्दी वर्ष की योजनाओं में उपभोक्ताओं को प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसद की छूट मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने बैंक की ओर से हिमाचल के किसानों व बागवानों के लिए “स्वधन एक शताब्दी उपहार” के नाम से किसान समृद्धि योजना, किसान समृद्धि प्लस योजना और इसके साथ साथ केसीसीबी डेरी सुविधा नाम की योजना भी शुरू की।

ज्ञात रहे कि अब से शुरू हो रही नयी केसीसीबी डेरी सुविधा योजना के तहत बेरोजगार युवा आसान किस्तों पर बैंक से सस्ता ऋण लेकर स्वरोजगार शुरू कर पाएंगे । इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए ई-सैलरी, कार लोन, ई-सैलरी टू-व्हीकल लोन और ई-सैलरी पर्सनल लोन की सुविधा दी।

इस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने स्वधन शिक्षा पर तीन प्रकार की योजनाएं का भी शुभारंभ किया, इन ऋण योजनाओं पर 50 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस में छूट के अलावा प्वाइंट 75 प्रतिशत की ब्याज दर में छूट प्रदान की जाएगी। इन ऋण योजनाओं में शिक्षा-1 के तहत चार लाख, शिक्षा-2 के तहत 4 से 7 लाख और शिक्षा-3 के तहत 7 लाख से अधिक का उपभोक्ता शिक्षा ऋण (Education Loan) हासिल कर सकेंगे।

समारोह में योजनाओं के ऐलान से पहले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बैंक कार्यालय में फोटो गैलरी के साथ 100वें एटीएम का भी शुभारंभ किया ।