नरपुर के डन्‍नी में भूस्खलन से बनी एक किलोमीटर लम्बी झील, गाँव खाली करवाया गया

जिला काँगड़ा के अंतर्गत आने वाले विकास खंड नूरपुर की डन्नी पंचायत के खड़ैतर गांव में भूस्खलन के कारण लोगों की जान पर खरता बन गया है कियोंकि इस भूस्खलन से कई मकान खतरे की चपेट में आ गए हैं।

भूस्खलन का मालवा हिंदौराघराट को जानी वाली जब्बर खड्ड में जमा हो गया है जिसके चलते पीछे कोई एक किलोमीटर लंबी झील बन गई है। जो कि किसी बड़े हादसे को न्योता दे रही है, कियोंकि इसी जगह पर 15 साल पहले भी भूस्खलन हुआ था और वक्त भी काफी जान माल का नुक्सान हुआ था ।

सूचना मिलने के बाद एसडीएम डॉo सुरेंद्र ठाकुर, तहसीलदार डॉo गणोश ठाकुर, उपायुक्‍त राकेश प्रजापति सहित एनआरडीएफ की टीम मौके पर पहुँच गयी है । राकेश प्रजापति ने बताया कि लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ़ट किया जा रहा है |

वहीं सडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर की अगुवाई में डन्नी पंचायत में राहत व बचाव शुरू हो गया है। रहत कार्य में एनडीआरएफ, पुलिस, होमगार्ड व लोक निर्माण की टीमें भी मौके पर काम में लगी हुई हैं । बारिश के कारण भूस्खलन बहुत हो गया है तथा अभी भी जारी है, जिस के कारण मौके पर मशीनरी नहीं पहुंच पा रही है, उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ, पुलिस, होमगार्ड व लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में लगे हैं। जिस के चलते झील में करीब चार फीट पानी की गहराई कम हुई है, उन्होंने लोगों को चेतावनी दी है कि वह जब्बर खड्ड के किनारे न जाएं व किनारे पर रहने वाले जल्द से जल्द अपने घर व अन्य भवन खाली कर दें।