चिंतपूर्णी मंदिर में नवरात्र मेलों के दौरान धारा 144 लागू रहेगी : संदीप कुमार

जिला ऊना के जिला दंडाधिकारी संदीप कुमार ने अपने बयान में बताया कि माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर में 29 सितंबर से 7 अक्तूबर तक असूज के नवरात्र मेले के अंतर्गत जिले में धारा 144 लागू रहेगी। साथ ही कहा कि इस सूचना के बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

किसी भी व्यक्ति द्वारा आग्नेय अस्त्र लेकर चलने पर पूर्ण पाबंदी, पॉलिथीन का प्रयोग भी पूरी तरह से प्रतिबंधित

इस सुचना में कहा गया है कि मेले के इस दौरान कानून एवं व्यवस्था के दृष्टिगत जिले में सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवानों के आलावा किसी भी व्यक्ति द्वारा अस्त्र लेकर चलने पर पूरी पाबंदी रहेगी। साथ ही जिला दंडाधिकारी ने कहा कि मेले के दौरान ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण रखने के लिए मंदिर न्यास को छोड़कर अन्यों सभी के लाउड स्पीकर इस्तेमाल करने बंद करवा दिए हैं। इसके आलावा मेले के दौरान ब्रॉस बैंड, ड्रम, चिमटे आदि वाद्य यंत्रों को लाने पर भी पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। जो लोग ये वाद्य यंत्र लेकर आएंगे वो उनको पुलिस बैरियर पर ही जमा करवाने होंगे। इसके साथ ही पॉलिथीन का प्रयोग भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

चिंतपूर्णी के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं का पंजीकरण सुनिश्चित करने के भी आदेश जारी : संदीप कुमार

संदीप कुमार ने श्रद्धालुओं से पॉलिथीन सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री साथ न लाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस बार खुले में और सड़क किनारे लंगर लगाने की भी अनुमति भी किसी को नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही इस दौरान डीजे सिस्टम, आतिशबाजी और रेहड़ी लगाने पर भी पूर्ण पाबंदी कि जाएगी। संदीप कुमार ने माता चिंतपूर्णी के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का पंजीकरण सुनिश्चित करने के भी आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि जो इन सब नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।