विदेश भेजने के नाम पर ऊना के तीन युवकों से ठगे 21 लाख रुपये

21 lakhs cheated from three youths in the name of sending them abroad

21 lakhs cheated from three youths in the name of sending them abroad

आये दिन विदेश में जाकर पैसे कमाने के चक्कर हिमाचल के युवा ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताज़ा समाचार ऊना जिले का है जहां विदेश भेजने के नाम पर तीन युवकों से लगभग 21 लाख रुपए की ठगी की गई है।

जानकारी के अनुसार ऊना जिला के अंतर्गत स्थित एक संस्थान में दीपक नाम के युवक की संस्थान के मालिक के साथ छह से सात लाख रुपए की राशि जमा करवा कर आस्ट्रेलिया भेजने को लेकर बातचीत हुई। जिसके बाद दीपक ने उस संस्थान के मालिक को 50 हजार रुपए नकद दे दिए, बाकी के साढ़े चार लाख रुपए किसी व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा गया था।

इंडोनेशिया में दुसरे युवक ने की और पैसों मांग

संस्थान के मालिक ने बताया कि इंडोनेशिया जब वो पहुंचेगा तो यही व्यक्ति उसे वहां से आस्ट्रेलिया तक पहुंचाएगा जिस के अकाउंट में पैसे डाले हैं । लेकिन इंडोनेशिया में उस दुसरे युवक ने और पैसों की मांग की तो दीपक को मजबूरन उस व्यक्ति को भी 28 हजार रुपए देने पड़े ।

वहीं पर पीड़ित युवक की मुलाकात ऊना के ही दो अन्य युवकों से भी हुयी, जो कि उसी संस्थान के मालिक द्वारा भेजे गए थे इसी बीच पैसे लेने वाला व्यक्ति उन्हें वहीं बिना कुछ बोल कर अकेला छोड़कर कहीं चला गया। बातचीत के दौरान तीनों को पता चला कि वो ठगे गए हैं कियोंकि आस्टे्रलिया भेजने के नाम पर एक युवक से सात लाख 70 हजार, दूसरे युवक द्वारा छह लाख और व युवक द्वारा सात लाख रुपए लिए गए थे और अब उनको वहां से आस्टे्रलिया तक ले जाना वाला व्यक्ति भी गायब है ।

बड़ी मुश्कील से बापिस किसी तरह से अपने देश पहुंचे

तीनो युवकों युवकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाई है कि ठगे गए हैं और बड़ी मुश्कील से बापिस किसी तरह से अपने देश पहुंचे हैं, संस्थान के मालिक ने पूछताछ के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया और कहा कि उसने उस दूसरे व्यक्ति के खिलाफ पहले ही अपनी शिकायत पुलिस में दे दी है।

उधर तीनो पीड़ित यवकों ने प्रशासन के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है, डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक वर्मा ने बताया है कि पुलिस ने मामला दर्ज़ कर मामले की जांच कर रही है।