मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दावा BJP जीतेगी दोनों उपचुनाव

Chief Minister Jairam Thakur claims BJP will win both by-elections

Chief Minister Jairam Thakur claims BJP will win both by-elections

हिमाचल प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक बड़ा दावा पेश करते हुए कहा है कि धर्मशाला व पच्छाद विधानसभा में होने वाले उपचुनाव (Himachal byelections 2019) में BJP पार्टी के प्रत्याशियों की जीत ही होगी ।

इस जीत के साथ ही इन क्षेत्रों की विकास सम्बन्धी गतिविधियों को और ज़्यादा बढ़ावा मिलेगा, जयराम ठाकुर ने कहा कि मोदी-शाह के नेतृत्व में पार्टी को बहुत सफलता मिल रही है। इन्ही के कुशल नेतृत्व के चलते भाजपा ने केंद्र में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों की सीटों में लगातार बढ़ौतरी करते हुए वर्ष 2019 लोकसभा के देश में होने वाले आम चुनावों में अपने बूते पर भाजपा ने 303 के साथ साथ एनडीए सहयोगियों सहित 353 सीटें जीती हैं और यह पार्टी के लिए एक गर्व की बात है ।

नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में नए भारत का उदय हुआ

मुक्यमंत्री ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में नए भारत का उदय हुआ है। लोकसभा चुनावों के दौरान राज्य के 68 विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में BJP ने जीत हासिल कर नया रिकार्ड स्थापित किया है । BJP को जितने के लिए मोदी-शाह कि रणनीति और कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही नतीज़ा था कि चुनावों में हिमाचल प्रदेश में अब तक के सबसे अधिक व कांगड़ा की लोकसभा सीट का जीत मार्जन 4.77 लाख वोट था, जो कि पूरे भारतवर्ष में सबसे अधिक था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पिछले 20 महिनों के अपने कार्यकाल के दौरान हिमाचल के सभी हिस्सों का एक समान विकास सुनिश्चित किया है। उनके इस कार्यकाल में राज्य के उन क्षेत्रों में विशेष रूप से ध्यान दिया है, जो किन्हीं कारणों अब तक विकास से वंचित रह रहे थे । केंद्र में BJP के कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई जन धन योजना, आयुष्मान योजना, भारत किसान सम्मान निधी योजना तथा उज्ज्वला योजना जैसी योजनाएं देश की प्रगति में मील का पत्थर साबित हुई हैं।