‘नग्गर’ व्यास नदी के किनारे बसा एक खूबसूरत गांव, Naggar Village Manali in Hindi

Naggar_9080

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बसा यह गांव बहुत ही लोकप्रिय और सैलानियों का पसदीदा स्थानो में से एक है। यह गांव व्यास नदी के किनारे बसा हुआ है। व्यास नदी इस गांव को और सौंदर्य से भर देती है। इसकी उचाई समुन्द्रतल से 1800 मीटर की ऊंचाई पर स्तिथ है। यह स्थान ऐतिहासिक शहरों में से एक है। नग्गर शहर पहले कुल्लू की राजधानी हुआ करता था। यह स्थान लगभग 1400 वर्षों के लिए नागर तत्कालीन कुल्लू राजाओं की राजधानी थी। नग्गर की स्थापना विशुद्ध पाल ने की थी।

Naggar_0090

अगर आप मनाली में आने का प्लान बना रहे है। तो आप इस स्थान में आना ना भूले मनाली में स्तिथ यह पर्टयक स्थानों में से एक है। यहां बहुत से कैंप साइड और बहुत से होटल है। जहा आप रुक सकते है। सर्दियों के मौसम में यह स्थान बहुत ही आकर्षित हो जाता है। बर्फ की कव्हर इस स्थान इस स्थान को अपने में समा लेती है और गर्मियों में यह स्थान बहुत शीतल होता है। जिस कारण यहां पर्टयकों की भीड़ लगी रहती है।

Naggar_9012

कैसे पहुंचे नग्गर, How to reach Naggar

इस स्थान में पहुंचने के लिए आप को भुंतर एयरपोर्ट जो की कुल्लू में स्तिथ है। यहां से आप टैक्सी या बस द्वारा नग्गर पहुंच सकते हो। भुंतर से नग्गर की दुरी 32 किलोमीटर की है। जिसे पार करने में आप को केवल 1 घंटा 10 मिनट लगेंगे। यहां पहुंच के आप यहां के सौंदर्य और वातावरण को देख और महसूस कर सकते है।

Heritage village resort Manali, Naggar village address, Naggar village Chandigarh, Naggar village Delhi, Naggar village Dharamshala, Naggar village distance, Naggar village Himachal Pradesh, Naggar village in Himachal Pradesh, Naggar village Manali, Naggar village Manali booking, Naggar village Manali bus, Naggar village Manali distance, Naggar village Manali flight, Naggar village Manali location, Naggar village Manali map, Naggar village Manali news, Naggar village Manali road, Naggar village Manali timings, Naggar village Manali village, Naggar village Manali weather, Naggar village Manali website, Naggar village weather.

Naggar village Manali location