गुलाबा हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बर्फीला स्थान, Gulaba or Gulabbagh Manali in Hindi

गुलाब्बघ या गुलाबा हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्तिथ है। यह स्थान बर्फ के प्रेमियों की पसदींदा स्थान है। हर साल बहुत से पर्टयक यहां गुमने के लिए आते यह स्थान पूरी तरह से प्रकृति के सौंदर्य से भरपूर है। जेहा से पर्टयक ऊँचे ऊँचे पहाड़ो को निहार सकते है। सर्दियों में यह स्थान इतना खूबसूरत हो जाता हैं की यहां आये पर्टयक यहां के सौंदर्य को देख के हसी वादियों में अपने आप दुनिया की सबसे सूंदर स्थान में पाते है। यह स्थान एक छोटा सा क़स्बा है। इस स्थान का नाम भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के नाम पर रखा गया था। जो पानी पीते थे। जो यहां का पानी पीते थे।

Gulaba_8907

सौंदर्य से भरपूर स्थान, A place full of beauty

गुलाबा बहुत खूबसूरत जगह है। यह सौंदर्य से भरपूर स्थान रोहतांग के पास स्तिथ है। यहां आप परिवार और दोस्तों के साथ बर्फ में आनंद ले सकते हैं। इस गांव के ज्यादा तर घर लकड़ी के बने होते है जो बहुत ही खूबसूरत होते है। यह स्थान यहां आये पर्टयको को शांति प्रदान करता है। यहां के निवासी भी बेहद शांत स्वभाव के होते है। इस गांव से कुछ ही दुरी में वशिष्ट एक धार्मिक मंदिर स्तिथ है। यह स्थान ऋषि वशिष्ट से समबन्दित है। यह मंदिर लकड़ी से बना हुआ एक खूबसूरत मंदिर है।

Gulaba at Manali, Gulaba bridge Manali, Gulaba in Manali, Gulaba Manali, Gulaba Manali activities, Gulaba Manali altitude, Gulaba Manali trek, Gulaba Manali weather, Gulaba pass Manali, Gulaba place in Manali, Gulaba point Manali, Gulaba snow point Manali, Gulaba to Manali, Kullu to Gulaba Manali, where is Gulaba in Manali.