हिमचाल प्रदेश में मनाली का प्रशिद्ध रोज़ी वाटरफाल, Manali refreshed waterfall in Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश को पहाड़ो की रानी कहा जाता है। जहा बहुत से पहाड़ है। इस पहाड़ो और पर्वतमालाो की ऊंचाई 350 मीटर से 6000 मीटर तक है। इनमे से बहुत से पर्वत पुरे साल बर्फ से ढके रहते है। जिनका दृश्य बहुत ही मनमोहक और आकर्षित होता है। हिमाचल पर्टयकों का पसदींदा स्थान है। इन्ही पर्वत से एक एक रोज़ी वाटरफॉल एक झरना है। जो बहुत लोकप्रिय और प्रसिद्ध है। यह वाटर फॉल रोहतांग दर्रे के रास्ते में स्तिथ है। जो यह यहां आये पर्टयकों का एक बहुत यही अच्छा आकर्षण का केंद्र है।

Rozy_Waterfall_70

इस झरने के समीप बहुत से प्राकर्तिक सौंदर्य और ऊंचे देवदार के पेड़ों, घने जंगल और बाउंसर प्रकृति में लिप्त, चांदी का झरना पानी आँखों के लिए एक दृश्य और एक प्रसिद्ध पिकनिक स्थल है। Rozy फॉल्स जाने के लिये दिन के उजाले के दौरान का समय उचित है। यह स्थान वनाच्छादित पहाड़ और विशाल हरी घाटियाँ इस झरने को घेरे हुए हैं। जिस का दृश्य बहुत ही मनमोहित है।

Rozy_Waterfall_77

रोज़ी वाटर फाल्स आने का सही समय, Right time to visit Rozy Water Falls

इस स्तन को आने का सही समय मॉनसून के दौरान होता है। जब बारिश का पानी नदी में भर जाता है और झरना अपने अधिकतम आकार तक बढ़ जाता है। जिस से यह और भी सूंदर दिखाई देता है। इस स्थान का भर्मण करने के लिए बहुत से सैलानी देश के हर कोने से आते है।
पर्टयकों यह मनाली में स्तिथ सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है। यदि आप मनाली आने का प्लान बना रहे है। तो आप इस स्थान में आना ना भूले।