रहला फॉल्स मनाली का एक लोकप्रिय पर्टयक स्थल, Rahla Falls Manali in Hindi

Rahala_Falls_276

यह स्थान मनाली में स्तिथ लोकप्रिय स्थानों में से एक है। यह स्थान हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के लोकप्रिय पर्टयक स्थल मनाली में से
बस स्टैंड से 29 किमी की दूरी पर स्तिथ है। यह लोकप्रिय स्थान रोहतांग दर्रे से 23 किमी और कोठी गांव से 16 किमी की दूरी पर स्तिथ है। रहला फॉल्स मनाली से रोहतांग दर्रे के रास्ते में स्थित एक प्रसिद्ध झरना है। यह प्रकृति प्रेमियों और फोटोग्राफरों के लिए एक आदर्श स्थान माना जाता है।

Rahala_Falls_09

रहला झरना लेह – मनाली राजमार्ग पर स्थित एक शानदार झरना है। जिसकी समुद्रतल से ऊंचाई 2501 मीटर है। यह झरना आमतौर पर ग्लेशियरों के पिघलने का नतीजा माना जाता है और इसलिए इस झरने का पानी बेहद ठंडा और शीतल होता है। रहला झरना एक बहुत ही प्राचीन क्षेत्र में स्थित है। जो चांदी की सन्टी और देवदार के घने विकास से घिरा है। रहला झरने के आस-पास का क्षेत्र बिल्कुल अद्भुत है और यह स्थान हिमकैप हिमालय की तस्वीर का बहुत ही अच्छा दृश्य प्रदान करता है।

Rahala_Falls

रहला झरने आने का सही समय, The perfect time to visit Rahla falls

इस झरने को सुंदरता को देखने का सही मार्च से अक्टूबर तक है। जब अधिकतम पानी चट्टानों से नीचे गिरता है। इसकी खूबसूरत सुंदरता के कारण, यह झरना मनाली में सबसे अधिक पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यहां का रास्ता बहुत ही सुलभ है। जहा आसानी से पहुंचा जा सकता है। यहां पक्षियों की आवाज़ और प्रकृति का सौंदर्य बहुत ही मनमोहित कर देने वाला है।