Indira Market Mandi को विकसित कर बनाया जाएगा Shopping complex

Indra Market

जिला मंडी की सबसे प्रसिद्ध और चहल पहल वाली इंदिरा मार्केट को अब को विकसित कर Shopping complex बनाया जाएगा। इस सन्दर्भ में जिला प्रशासन “नगर परिषद व Indra Market व्यापारी एसोसिएशन” की मदद ले रहा है । ताकि Shopping complex के लिए एक समुचित कार्य योजना बनायी जा सके ।

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि Market को भविष्य की जरूरतों के हिसाब से व्यवस्थित तरीके से विकसित करने की योजना पर काम किया जा रहा है । क्योंकि ‘इंदिरा मार्केट स्थनीय लोगों और सैलानियों के लिए Shopping का बहुत बड़ा बाजार है।

उन्होंने बताया कि विकास कार्य करवाते हुए सुनिश्चित किया जाएगा कि दुकानदारों की कामकाजी दिनचर्या में बिना किसी बाधा के व्यापारियों एवं खरीददारों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ Market को सुन्दर बनाने पर भी काम किया जायेगा ।Indra Market Mandiउन्होंने बताया कि Market में सबसे बड़ी समस्या “जल निकासी” की है, जिस के स्थायी समाधान के लिए आईआईटी कमांद का सहयोग लिया जा रहा है।

इसके आलावा Market की साफ-सफाई व स्वच्छता पर ख़ास ध्यान दिया जायेगा, पूरे Shopping complex को सुंदर रंगों से सजाया जाएगा। इसके आलावा परिसर में बन रहा Kargil Park भी आकर्षण का एक और केंद्र होगा ।

इंदिरा मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान अशोक शर्मा ने बताया कि Market Association की तरफ से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व सांसद रामस्वरूप शर्मा से इंदिरा मार्केट के विकास के लिए Fund उपलब्ध करवाने के लिए आग्रह किया गया है। इस संदर्भ में उन्होंने इंदिरा मार्केट को विकसित करने के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है ।