शिमला की पहाड़ियो में स्थित माँ कामना देवी जी का मंदिर

इस मंदिर को 1864 में भारत की ब्रिटिश राज की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया गया था। कामना देवी मंदिर को समर्पित यह हिल शिमला-बिलासपुर मार्ग पर बालुगंज से 15 मिनट की पैदल दूरी पर स्थित है। यह शिमला से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस क्षेत्र का 1864 में शिमला को भारत में ब्रिटिश राज की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया गया था। शिमला अपने प्रियजनों के साथ घूमने के लिए एक महान समय के लिए एक आदर्श स्थान माना गया है। इस स्थान में आ कर लोकप्रिय पर्यटक स्थलों के दृश्यों के आकर्षण का आनंद सकते लें।

शिमला केवल दर्शनीय स्थलों की यात्रा

कामना देवी मंदिर, शिमला केवल दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए ही नहीं है, बल्कि यह एक ऐसा स्थान है जहा आप प्रकृति के सात कुछ यादगार पल बिता सकते हो, इसलिए आकर्षण के लिए कामना देवी मंदिर के पर्यटन स्थल की जाँच करें जो क्रियाकलापो व समय के लिए सप्ताहांत में इस स्थान की पेशकश करते हैं। प्राकृतिक घाटियां और मैदानी इलाके इसकी शोभा को बढ़ाते है।

इसलिए साल भर यहां पर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। यहां से पर्यटक 2155 मीटर की ऊँचाई पर खड़े होकर शिमला के प्रमुख स्थानों जैसे कि सुबाथू जूग, तारा देवी  सोलन जिले के कुछ हिस्सों, पुरानी शिमला और चूर चांदनी धार के आकर्षक दृश्यों को देख सकते हैं, तथा प्रकृति के सौंदर्य का नजारा देक सकते है।

व्यस्त सप्ताह के बाद ताज़ा करने

विश्व मानकों, असाधारण वास्तुकला, अभिनव लेआउट और अच्छी तरह से सोचा जाने वाला निष्पादन पर्यटकों के हित का एक उच्च प्रतिष्ठित बिंदु है। कामना देवी मंदिर, शिमला एक व्यस्त सप्ताह के बाद ताज़ा करने और आराम करने का निश्चित तरीका है। दिलचस्प विषयों, शानदार डिजाइनों, रंगीन परिदृश्य, मनोरंजक पात्रों, परिवेश संगीत, निकटवर्ती दुकानों में उपलब्ध माल और माल का अन्वेषण करें- सभी एक ही स्थान पर।

धार्मिक वह पवित्र

कामना देवी मंदिर, शिमला बच्चों और परिवार के साथ यादगार समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए, शिमला में कामना देवी मंदिर में एक पूरी सैर का आनंद लें यह स्थान बहुत ही धार्मिक वह पवित्र है कहा जाता है जो भी यहां सच्चे मन से आता है उस की मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

यह कामना देवी मंदिर प्रसिद्ध जाखू मंदिर से 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है यह शिमला में स्तिथ एक बहुत हुई लोकप्रिय वह पर्यटकों का पसंदीदा स्थान है।