हिमाचल प्रदेश के हॉस्पिटलों में इसी माह दी जाएगी 100 नई एंबुलेंस : विपिन सिंह परमार

हिमाचल प्रदेश के हॉस्पिटलों में इसी माह 100 नई एंबुलेंस दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने शीत सत्र के 4th दिन के प्रश्न में उत्तर देते हुए यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि सूबे में साल 2010 से 198 स्वास्थ्य संस्थानों में 108 Ambulances चल रही हैं, जिसमें कई एंबुलेंसलो की हालत खराब हो गई हैं।

जिन Ambulances की हालत खराब हो गई है उन Ambulances को बदलने की प्रक्रिया प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ कर दिया गया है। यह जानकारी विधायक राकेश जम्वाल के पूछे गए सवाल के जवाब में दी।

हिमाचल प्रदेश में Ambulances की हालत दयनीय

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि 45 Ambulances प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानो से जुड़ चुकी हैं, अब 55 Ambulances को लाए जाने की Formalities पूरी की जा रही हैं। इन सभी Ambulances के आने से हिमाचल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा जिला के अस्पतालों में भी 2 से 3 Ambulances दी जाएंगी।

विधायक राकेश जम्वाल ने अपने सवाल में कहा कि हिमाचल प्रदेश में Ambulances की हालत बहुत दयनीय है। कई अस्पताल ऐसे भी हैं जहां पर Ambulances अस्पतालों के बाहर खड़ी हैं। विधायक विनोद कुमार ने अनुपूरक सवाल के जवाब में जानकारी दी कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झुंगी में लैब टेक्नीशियन को स्थानांतरण करने का मामला उठाया गया। इसमें स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर यह सब हुआ है तो वहां पर टेक्नीशियन की तैनाती की जाएगी।