शिमला में स्तिथ सबसे बड़ा बाजार मॉल रोड शॉपिंग करने के लिए एक सबसे अच्छा स्थान, Mall Road, the largest market place in Shimla, is a best place to shop.

Mall_Road_Shimla_90

मॉल रोड शिमला सबसे लोकप्रिय पर्टयक स्थानों में से एक है। तथा यह स्थान यहां आये सैलानियों के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र है। यहां बहुत से होटल, रेस्तरां, क्लब, बार, बैंक, दुकानें, कार्यालय, डाकघर और पर्यटन कार्यालय शामिल है। यहां से आप हिमालयन रेंज के नज़ारे देख सकते है और कुछ खरीदारी करने के लिए मॉल रोड पर रिज और स्कैंडल पॉइंट एक बहुत ही अच्छा स्थान माना जाता है। जिस के कारण यहां बहुत सेर लोग एकत्रित होते हैं। मॉल रोड रिज से स्कैंडल पॉइंट से जुड़ा हुआ है। जहाँ राष्ट्रवादी नेता लाला लाजपत राय की एक प्रतिमा लगाई गई है। जो एक खूबसूरत दृश्य प्रदान करती है। यहां आप प्रकृति के सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। दोस्तों के साथ मिलने और बातचीत करने के लिए यह स्थान सही है।

Mall_Road_Shimla_79

बहुत से प्रकार की पकवानों की दुकाने, Many types of food shops

मॉल रोड भीड़ के हिस्से के रूप में सड़क के माध्यम से आराम से चलने और समय व्यतीत करने के लिए एक उत्कृष्ट जगह मानी जाती है।
शिमला के इस लोकप्रिय पर्टयक स्थान मॉल रोड पर अलग-अलग खाने वाले जोड़ों के साथ अन्य बहुत सी दुकाने लगभग एक किलोमीटर तक फैली है। जिसमें स्थानीय भोजन, चाट, भारतीय व्यंजन, पिज्जा हट और डोमिनोज जैसे पिज्जा स्थान, शामिल हैं । मॉल रोड के साथ ही बहुत प्राचीन और लोकप्रिय स्थान है जो लक्कड़ बाज़ार नाम से जाना जाता है। यहां बहुत से सजावटी और लकड़ी के घरेलू सामान उपलब्ध है। यदि आप इन की खरीददारी करना चाहते है। तो लक्कड़ बाज़ार की सड़कों पर घूमें, लक्कड़ बाजार शिमला का एक पुराना लकड़ी का बाजार है।

Mall_Road_Shimla_12

शिमला का प्रसिद्ध लकड़ बाजार, Famous wood market of Shimla

मॉल रोड हिमाचली ऊनी वस्तुओं, प्रमुख जंजीरों और लकड़ी की कलाकृतियों के लिए प्रसिद्ध, बाजार से थोड़ी देर के लिए चलने और लकड़ी के बने सामान की एक विस्तृत विविधता की खोज करने के लिए बेहतर स्थान है।यहां आप अपने पसंदीदा भोजनालय में विभिन्न स्वादों की खोज करें अपने आप को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में शामिल करें और अपने स्वाद के व्यंजनों का आंनद ले। मॉल रोड पर आप पर आप भारतीय भोजन के साथ अपनी भूख की पीड़ा को संतुष्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप कुछ यादें घर वापस लाने के लिए तिब्बती वस्तुओं की तलाश भी कर सकते हैं। यहां बहुत सी तिब्बतन वस्तएं उपलब्ध है। जो यहां पर्टयकों के आकर्षण का अच्छा केंद्र है। यदि आप शिमला आ रहे तो इस स्थान में जाना ना भूले।