राज्य स्तरीय जनमंच में जयराम ठाकुर खुद जनता के सामने होंगे रूबरू

मुख्यमंत्री जयराम सरकार के अंत्यधिक महत्वाकांक्षी projects में से 1 जनमंच के सफल आयोजन के बाद इसे और भी ज्यादा विस्तार दिया जा रहा है। हिमाचल में अब राज्य स्तरीय जनमंच होंगे, जिनमें जयराम ठाकुर खुद जनता के आमने-सामने आएगें। जिसमे ग्रामीण विकास विभाग ने खुद राज्य स्तरीय जनमंच की Notification जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री जनमंच वाले जिले में कार्यान्वयन होने वाले मुख्य निर्माण एवं कल्याणकारी योजनाओं की करेंगे समीक्षा

राज्य स्तरीय जनमंच के अंतर्गत अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर महीने 1 जिले में जनता के आमने-सामने होंगे। 3 हिस्सों में बंटे राज्य स्तरीय जनमंच में जयराम ठाकुर जनमंच वाले जिले में कार्यान्वयन होने वाले मुख्य निर्माण एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

जनमंच से पहले ही मुख्यमंत्री कार्यालय संबंधित जिले में चल रही योजनाओं की करेगा Report तलब

इसके साथ ही लोकसभा सदस्यों से लेकर विधायकों और शहरी एवं ग्रामीण निकायों में चुने गए प्रतिनिधियों और आम जनता द्वारा दी गई शिकायतों एवं उनके सुझावों पर चर्चा करके उसकी कार्रवाई के लिए निर्देश देंगे। जनमंच किस जिले में करवाया जाएगा, इसका फैसला भी मुख्यमंत्री कार्यालय में किया जाएगा और 1 महीने पहले ही इसकी announcement की जाएगी।

इसमें खास बात यह है कि जनमंच से पहले ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कार्यालय संबंधित जिले में चल रही योजनाओं की Report तलब करेगा, जिससे उस समय तक हुई वृद्धि एवं मुख्यमंत्री के पहुुंचने तक की स्थिति का हिसाब किया जा सके।

जनमंच में जिले के साथ-साथ अब विभागीय सचिव एवं प्रदेश स्तर के विभागीय अधिकारी भी करेंगे शिरकत

जिला स्तरीय जनमंच का आयोजन किया जाता है जिसमें मंत्री संबंधित मंडल, पंचायत एवं ब्लॉक में जनसुनवाई करते हैं। इस प्रकार के अब तक 16 जनमंच आयोजित हो चुके हैं। जनमंच में जिले के साथ-साथ अब विभागीय सचिव एवं प्रदेश स्तर के विभागीय अधिकारी भी इसमें शिरकत करेंगे।