पहली बार हिमाचल पुलिस के द्वारा किया जाएगा लाइव नाइट पेट्रोलिंग

हिमाचल प्रदेश की पुलिस के द्वारा अब नई पहल की जा रही है। हिमाचल पुलिस पहली बार अब लाइव नाइट पेट्रोलिंग करेगी। इसकी शुरुआत पुलिस जिला बद्दी से की जा रही है। इसके लिए अब 5 वाहनों में सीसीटीवी कैमरो को लगवाया गया हैं, जिनको सीधा एसपी कार्यालय के कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया जाएगा।

इससे पहले विभाग ने पूरे औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में अनेक स्थानों जैसे नेशनल हाईवे एवं बद्दी-साईं मार्ग को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है। 145 सरकारी सहित सारे बीबीएन पर 1000 सीसीटीवी कैमरे नजर रख रहे हैं।

सीसीटीवी कैमरों की सहायता से पुलिस ने शोरूम में हुई चोरी के केस को भी किया हल

सीसीटीवी कैमरों की सहायता से जिला पुलिस के द्वारा बद्दी-साईं मार्ग पर मोबाइल शोरूम में हुई लाखों की चोरी के केस को भी हल किया था। विभिन्न चौकों पर ट्रैफिक ड्यूटी कर रहे पुलिस जवान की बॉडी भी अब कैमरों से लैस हैं। हर घटनाक्रम की अब जिला पुलिस कप्तान को पूरी रिकार्डिगिं बहुत आसानी से मिल जाती है। अब 3rd आंख से लैस जिला पुलिस लाइव पेट्रोलिंग भी करेगी।

अब रात्रि में तैनात पुलिस जवान नहीं मार सकेंगे Duty से बंक

जिला पुलिस के द्वारा बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ के 5 क्यूआरटी एवं टीटीआर वाहनों पर भी कैमरे लगाए गए हैं। अब रात्रि में तैनात पुलिस जवान Duty से बंक भी नहीं मार सकेंगे और न ही अब एक जगह पर खड़े होकर ड्यूटी दे सकेंगे। रात्रि के दौरान निर्धारित रूट पर इन वाहनों एवं Duty पर तैनात जवानों को अपनी निर्धारित Duty देनी ही पड़ेगा।

जिला पुलिस को पूरी तरह से high tech किया जा रहा है, ताकि पुलिस आसानी से इन गुनहगारों को पकड़ सके। एसपी, जिला पुलिस बद्दी