हिमाचल की बेटियों ने कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर जमा लिया कब्जा

भारत ने दक्षिण एशियाई खेल-2019 में महिला कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर उस पर कब्जा जमा लिया है। एक तरफा मुकाबले में मेजबान नेपाल की टीम को भारत की टीम ने 50-13 अंकों से शिकस्त दी। इस कबड्डी मुकाबले में ट्रांसगिरि की रितु नेगी एवं पुष्पा राणा ने शानदार भूमिका निभाई। इंडिया के गोल्ड मेडल जीत के समाचार मिलने पर सिरमौर के गिरिपार के क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

खिताबी मुकाबले के शुरुआत से ही इंडिया की खिलाड़ी पुष्पा राणा एवं सोनाली ने जमकर जुटाए रेड Point

नेपाल के काठमांडू पोखरा में 1 दिसंबर से 10 दिसंबर 2019 तक साउथ एशियन Games-2019 में महिला कबड्डी प्रतियोगिता हुई। सोमवार को इस प्रतियोगिता का Final मुकाबला हुआ। खिताबी मुकाबले के शुरुआत से ही इंडिया की प्रतिभाशाली खिलाड़ी पुष्पा राणा एवं सोनाली ने जमकर रेड Point जुटाए। इसी के बीच नेपाल की टीम ने भी जबरदस्त वापसी खेल में की। भारत की टीम पर कुछ समय तक दबाव बनाने में भी नेपाल की टीम को कामयाबी मिली।

कबड्डी संघ के अध्यक्ष एवं महासचिव ने इंडिया महिला टीम को स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए दी शुभकामनाएं

जोरदार टक्कर देते हुए हॉफ टाइम तक स्कोर केवल 14 to 10 था। परन्तु, 2nd हाफ में एकदम से बाजी पलट गई। कांटेदार मुकाबले को एक तरफा करते हुए 2nd ऑफ में रितु नेगी एवं हरविंद्र कौर की जोड़ी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। सिरमौर कबड्डी संघ के अध्यक्ष कुलदीप राणा एवं महासचिव जीएस नेगी ने इंडिया महिला टीम को स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दी है।