“गरम सड़क” डलहौजी में स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान, Garam Sadak (Dalhousie) in Hindi

यह लोकप्रिय स्थान चम्बा जिले में डलहौजी के निकट स्तिथ है। गरम सड़क नाम से लोकप्रिय यह मार्ग गांधी चौक और सुभाष चौक को आपस में जोड़ता है। यह डलहौजी आये पर्टयकों का पसदींदा और लोकप्रिय स्थान है। हर साल बहुत से सैलानी यहां गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। यहां पर्टयक के लिए एक रोमांटिक और फैमिली टाइम एक साथ घूमने के लिए शानदार जगह मानी जाती हैं। गांधी चौक से सुभाष चौक तक पैदल चलते हुए सैलानियों को बहुत सारे शानदार दृश्य देखने को मिल सकते है।

garam01

यहां वातावरण बहुत ही शांत और सुखद है, The atmosphere here is very quiet and pleasant.

गरम सड़क का नाम गरम सड़क यहां के वातावरण की बजह से पड़ा है। यहां का वातावरण बहुत ही शांत और सुखद है। जहाँ पर्टयक सैर कर सकते है। दिन के समय गर्मियों में सैर के लिए यह एक आदर्श स्थान माना जाता है। यह स्थान पूरी तरह से प्रकृति के सौंदर्य से भरपूर है। यहां देवदार के ऊँचे ऊँचे वृक्ष यहा की शोभा को और ज्यादा बड़ा देते है। नवविवाहित जोड़ो के लिए यह एक बहुत ही लोकप्रिय स्थान है।

garam03

गरम सड़क आने का सही समय और दुरी, Right time to visit the hot road and distance

यह प्रसिद्ध स्थान डलहौजी से केवल 6 किलोमीटर की दुरी पर स्तिथ है। यहां आप साल में कभी भी आ सकते हो यह स्थान पुरे साल खुला रहता है। और हर साल बहुत से पर्टयक यहां गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। आप भी कभी यहां आये तो इस स्थान में जाना ना भूले और प्रकृति के सौंदर्य का अनुभव ले और बहुत से खूबसूरत दृश्यों का आंनद ले।

garam02

Related Posts