रानी अमृत कौर पार्क हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक प्रसिद्ध स्थान, Rani Amrit Kaur Park a famous place in Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्तिथ यह एक बहुत ही खूबसूरत और लोकप्रिय पर्टयक स्थान है। यह सैलानियों के लिए आकर्षण का मुख्‍य केंद्र है। यह स्थान मांडू जिले से केवल 5 किमी की दुरी पर स्तिथ है। इस पार्क की ख़ास बात यह है की इस का उद्घाटन 1957 में दलाई लामा जी ने किया था। यहां पर स्तिथ है तरना मंदिर एक ऐतिहासिक मंदिर है। इस मंदिर का निर्माण 15 वीं सदी में किया गया था। इस मंदिर का निर्माण कार्य नागरी शैली में बना हुआ है।

rani03

रानी अमृत कौर पार्क के आस पास का दृश्य, A view around Rani Amrit Kaur Park

यह स्थान एक ऊँचे पहाड़ी में होने की बजह से मंडी शहर का एक बहुत खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। यह बेहद सूंदर और आकर्षित स्थान है। यह स्थान शांति और सुंदरता के लिए जाना जाता है। इस पार्क की खास बात है अगर आप मंडी में हैं तो यहां पर अपना काफी समय व्यतीत कर सकते हैं। सैलानियों का यह पसदींदा स्थान है। यदि आप कभी मंडी की यात्रा में निकल रहे है तो इस स्थान में आना ना भूले यहां का वातावरण आप को बेहद शांति और सकून देगा।

rani02

मंडी जिला अपने बहुत से लोकप्रिय पर्टयक स्थानों के लिए जाना जाता है। यहां बहुत से प्रसिद्ध और ऐतिहासिक स्थान है। यहां देश विदेश से पर्टयक गुमने के लिए आते है। यहां आप साल में कभी भी आ सकते हो। इस पार्क में बहुत में आप को बहुत से ऐसे दृश्य देखने को मिलेंगे जो आप को बहुत ही मनमोहित करेंगे। शीतल हवा और प्रकृति का खूबसूरत दृश्य आप को बहुत ही रोमांचित करेगा।