कांगड़ा घाटी में स्तिथ धर्मशाला के यह खूबसूरत चाय के बगान, This beautiful tea Garden plantation in Dharamshala in Kangra Valley

हिमाचल प्रदेश में बहुत से चाय के बगीचे स्तिथ है। जो बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। कुछ ऐसा ही एक स्थान है, धर्मशाला में जो बेहद लोकप्रिय और खूबसूरती से भरपूर है। धर्मशाला का यह चाय का बगीचा बहुत ही शांत है, यह स्थान धर्मशाला बस स्थान से केवल 3 किलोमीटर की दुरी पर स्तिथ है। बहुत से पर्टयक यहां गुमने और अपना समय व्यतीत करने के लिए आते है। यदि आप धर्मशाला गुमने आये है ओर यदि आप शहर की भीड़ से तंग आ गए हो तो आप के लिए यह एक बेहद अच्छी जगह है।

picture_saved(30)

प्राकृतिक और मनमोहित कर देने वाले दृश्यो से भरपूर, Full of natural and enchanting scenes

धर्मशाला के इस चाय के बगीचा चारो तरफ से प्राकृतिक और मनमोहित कर देने वाले दृश्यो से भरपूर है। धर्मशाला गुमने आये सैलानी इस स्थान में शाम के समय में टहलना पसंद करते है। इस दौरान यहां गुमने का एक अलग ही मज़ा है। धर्मशाला के इन चाय के बगीचो में आप पैदल या टैक्सी द्वारा पहुंच सकते है। यह स्थान आप को बेहद रोमांचित करेगा। यहां के चाय के बागान असम या अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की तरह विस्तृत नहीं हैं। मगर यह आप को बेहद रोमांचित करेंगे। आप यहां अपना बहुत सारा समय व्यतीत ककर सकते है।

picture_saved(31)

अच्छी गुणवत्ता वाली चाय लिए लोकप्रिय, Good quality tea is popular

इस चाय के बाग़ अपनी अच्छी गुणवत्ता वाली चाय के लिए देश विदेश में जाना जाता है। ऐसा हो ही नहीं सकता की कोई यहां गुमने लिए आया हो और यहां की चाय ना खरीदे काँगड़ा घाटी के चाय धर्मशाला और मैकलोडगंज में कई दुकानों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। पर्टयक इन को यहां से भी प्राप्त कर सकते है। धर्मशाला अपनी धौलाधार की शानदार रेंज के लिए जाना जाता है। इस क्षेत्र की तलहटी में आपको भारत का सबसे छोटा चाय क्षेत्र मिलेगा। इस स्थान में आप अपने परिवार के साथ यहां पिकनिक का आनंद ले सकते है।

picture_saved(27)

Related Posts

Comments are closed.