कुल्लू जिले में स्तिथ “बरशैणी गांव” एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान, “Barshaini village” is a popular place in Kullu district

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, जहाँ हर साल बहुत से सैलानी गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है, इन्ही पर्टयक स्थानों में से एक है, बरशैणी गांव जो एक बहुत ही खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है। यह खूबसूरत स्थान पार्वती घाटी के में पड़ता है। तोश से लेकर बरशैणी तक के सभी मार्ग को देखा जा सकता है, यह पूरी तरह से प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है। हिमालय की गोद में जाने के लिए और खूबसूरत वादियों का नजारा देखने के लिए यह एक आदर्श स्थान माना जाता है।

Barshaini_village(1)

साहसिक खेलो का आयोजन, Adventure sports

कुल्लू जिले में स्तिथ बरशैणी गांव ख़ास तोर पर कैंपिंग के लिए जानी जाती है, यहां पर्टयकों के लिए बहुत से साहसिक खेलो का आयोजन होता है, जिस में रिवर राफ्टिंग, जीप लाइनिंग, और अन्य बहुत से खेल आयोजित किये जाते है, जो यहां आये सैलानियों को बेहद रोमांचित करते है। हर साल बहुत से पर्टयक यहां आते है, व्यास नदी के किनारे बसे यह गांव बहुत ही शांत और सुखदायक स्थानों में से एक है। रोमांचित स्थानों के साथ यहां बहुत से धार्मिक स्थान भी स्तिथ है, जो यहां के लोगो की आस्था का प्रतीक है।

Barshaini_village

ओवरनाइट कैंपिंग के लिए प्रसिद्ध बरशैणी गांव, Barshaini village famous for overnight camping

यदि आप इस गांव की यात्रा करने के लिए आना चाहते है तो आप के लिए यहां आने का सही समय गर्मियों लके दौरान का है, इस दौरान यहां का मौसम बहुत ही शांत होता है, सर्दियों के दौरान यहां बर्फबारी होती है, जिस बजह से यहां बेहद ठण्ड हो जाती है। यह गांव कसोल के रास्ते में पड़ता है, यहां से आप कसोल वैली का भी दीदार कर सकते है। जहाँ गर्म पानी के प्राकृतिक स्त्रोत है। यदि आप हिमाचल के जिला कुल्लू जिले जकी यात्रा करने आ रहे है, तो इस स्थान में आना ना भूले और ओवरनाइट कैंपिंग का आनंद ले।

Related Posts