हमीरपुर जिले को काँगड़ा जिले से अलग करने वाला यह लोकप्रिय पुल, This popular bridge separating Hamirpur district of Himachal Pradesh from Kangra district

Nadaun_Bridge(1)

नादौन हिमाचल प्रदेश के काँगड़ा जिले में स्तिथ एक उपनगर है, जो बेहद ऐतिहासिक स्थान माना जाता है, यहां भी बहुत से प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है, जो बेहद खूबसूरत और आकर्षित है। इस स्थान में एक खूबसूरत पुल है, जो बीस नदी के ऊपर निर्मित किया है। यह स्थान और यहां पर स्तिथ यह पुल एक बहुत ही प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। हर साल हज़ारो सैलानी जो यहां से गुजरते है, इस स्थान के दीदार किये बिना नहीं जाते है। यहां का नजारा है ही कुछ ऐसा जो अद्भुत दृश्य प्रदान करता है।

Nadaun_Bridge(2)

सूर्यास्त के दौरान नदी के मनोरम दृश्य, Panoramic view of the river during sunset

यहां की खास बात यह है की इस पुल में सूर्यास्त के दौरान नदी के मनोरम दृश्य देखने को मिलते है, जो किसी को भी खुश कर दे, प्रकृति का यह अद्भुत नजारा सच में बहुत ही मनमोहित कर देने वाला होता है। यह पुल हमीरपुर जिले को कांगड़ा जिले से विभाजित करता हैं। इस स्थान में छोटे लकड़ी के नौकाओं का अभी भी परिवहन के लिए इस्तेमाल किया जाता है, यदि आप यहां गुमने के लिए आये हो तो आप भी इन नौकाओं में सवारी कर सकते है जो आप को बेहद रोमांचित करेंगी। यहां आये पर्यटक नदी में पोतविहार के लिए इन नावोंका उपयोग कर सकते हैं।