कसौली में स्तिथ “गिल्बर्ट ट्रेल”, “Gilbert Trail”, popular tourist destination in Kasauli

picture_saved(13)

यह लोकप्रिय पर्टयक स्थान हिमाचल प्रदेश के कसौली बस स्टैंड से 2 किमी की दूरी पर स्तिथ है। गिल्बर्ट ट्रेल कसौली के सनसेट पॉइंट के करीब स्थित सबसे सुरम्य ट्रेल्स में से एक है। कसौली में स्तिथ गिल्बर्ट ट्रेल छोटी प्राकृतिक सुंदरता और शांति प्रदान करने वाली छोटी पैदल यात्रा है। जो यहां आये सैलानियों को बेहद रोमांचित करता है। यह ट्रेल पक्षी पर नजर रखने वालों और प्रकृति प्रेमियों के लिए एक यात्रा स्थल है। गिल्बर्ट ट्रेल हिमाचल प्रदेश में स्तिथ छोटे से छोटे संकरे रास्ते पर अपनी शानदार सुंदरता का प्रतीक है, जो हरे भरे परिदृश्य की सीमा पहाड़ियों पर, रंगीन पक्षियों और दर्शनीय वातावरण की दृष्टि और ध्वनि के कारण है।

picture_saved(11)

प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर ट्रैक है, The track is full of natural beauty

यह स्थान कसौली क्लब से शुरू होता है, और वायु सेना स्टेशन पर समाप्त होता है। यह बहुत ही खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर ट्रैक है। यह लोकप्रिय ट्रेक मुख्य सड़क से तकरीबन 2 किलोमीटर की दुरी पर स्तिथ है। मार्ग के शुरुआत में रास्ता काफी चौड़ा होता है, लेकिन आगे चल के यह रास्ता बेहद संकरा हो जाता है। यहां के आसपास के शानदार परिदृश्य यहां आये पर्टयकों को बेहद रोमांचित करता है, कसौली में मौसम पूरे साल खुशनुमा रहता है और गिल्बर्ट ट्रेल किसी भी मौसम में जाया जा सकता है।

picture_saved(12)

प्रकृति के बिच टहलने के लिए एक खूबसूरत स्थान, A beautiful place for a walk between nature

यह लोकप्रिय गिल्बर्ट ट्रेल दोनों तरफ हरियाली के साथ टहलने के लिए कसौली में खुद को फिर से जीवंत करने का सबसे अच्छा तरीका है। यह स्थान चट्टानों के संकरे घुमावदार रास्तों के साथ लवर्स लेन से अपना चलना शुरू कर सकते है। यह स्थान हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है। इस जगह में फूलों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें ऊंचे पेड़ और हरे-भरे घास के मैदान शामिल हैं। क्षेत्र के समृद्ध वनस्पतियां छोटे कीड़ों और सरीसृपों का भी समर्थन करती हैं। इस क्षेत्र में कई प्रवासी पक्षियों द्वारा भी जाया जाता है। पर्टयक यहां आ कर खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों को अपने कैमरे में कैद कर सकते हैं।

picture_saved(14)