लोकप्रिय पर्टयक स्थान धर्मशाला में स्तिथ “थथारणा ट्रेक”, “Thatharna Trek” at Dharamshala, Himachal Pradesh

Thatharna_Trek

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में स्तिथ धर्मशाला अपने लोकप्रिय पर्टयक स्थानके लिए देश भर में जाना जाता है, एक ऐसा ही एक स्थान है, धर्मशाला में जो प्राकृतिक सौंदर्य के बिच में स्तिथ एक बेहद लोकप्रिय ट्रेक माना जाता है, थथारणा ट्रेक। यह ट्रेक एक आसान ट्रेको में से एक है, जो धर्मशाला से कुछ ही दुरी पर स्तिथ है, यहां पर्टयक कैंपिंग का आनंद ले सकते है, यह स्थान धौलाधार की पहाड़ियों में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय स्थान है, जो खूबसूरत वादियों का नजारा यहां आये सैलानियों को देता है। जो व्यक्ति धर्मशाला शहर की भीड़ भाड़ स्थान से तंग आ गए है, उन के लिए समय व्यतीत करने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

Thatharna_Trek(1)

लोकप्रिय और प्राकृतिक खूबसूरती से बरपुर खड़ोता बेस कैंप,Popular and Natural Beautiful Barpur Khadota Base Camp

थथारणा ट्रेक एक बेहद शांत और खूबसूरत ट्रेक है, यह स्थान पिछले ही कुछ सालो में लोकप्रिय हुआ है, जिसका कारण यहां का वातावरण है, हर साल बहुत से सैलानी यहां की यात्रा के लिए आते है, पर्टयक धर्मशाला से खड़ोता बेस कैंप तक गाडी के माद्यम से पहुंच सकते हैं। यहां एक बहुत ही आकर्षित कैफ़े है, यहां आप चाय या मेग्गी का सवाद ले सकते है, कुछ समय यहां समय व्यतीत करने के बाद अपनी यात्रा शुरू कर सकते है। इस ट्रेक की दुरी खड़ोता बेस कैंप से 5 से 6 किलोमीटर तक की है। खड़ोता से आप का ट्रेक शुरू हो जाता है, जिसे पूरा करने के लिए आप को लगभग 3 घंटे का समय लगता है। रास्ते में आप प्रकृति की सुंदरता का आनंद लें सकते है, यहां पूरा ट्रेक प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है।

Thatharna_Trek(2)

थथारणा ट्रेक की यात्रा करने का सही समय, Perfect time to travel to Thatharana trek

यदि आप धर्मशाला के इस लोकप्रिय ट्रेक पर आने का प्लान बना रहे है, तो यहां की यात्रा का सही समय मई से अक्टूबर गर्मियों के समय का है, पर्टयक वैसे तो सर्दियों में भी ट्रैक कर सकते है, मगर दिसम्बर से लेकर मार्च तक यह स्थान बेहद ठण्डा रहता है, धौलाधार पहाड़ियों के नजदीक होने की बजह से कई बार सर्दियों में यहां का टेम्प्रेचर (-5) तक चला जाता है। यदि आप धर्मशाला आने का प्लान बना रहे है तो इस स्थान में आना ना भूले।