“कृष्ण मंदिर” हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्तिथ एक लोकप्रिय धार्मिक स्थल, Krishna Temple, Naggar

Krishna_Temple

कृष्ण मंदिर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्तिथ नागर में स्तिथ एक हिन्दुओ का धार्मिक तीर्थस्थल जहां हर साल बहुत से श्रदालु अपने परिवार के साथ यहां दर्शन के लिए आते है। यहां गुमने आये पर्टयकों के लिए कृष्ण मंदिर, नग्गर एक बहुत ही आकर्षित स्थान है, जो बेहद पूजनीय और धार्मिक स्थलों में से एक है। हिमाचल प्रदेश का कृष्ण मंदिर, नग्गर केवल दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए ही नहीं है, बल्कि यह आपको स्वयं के साथ-साथ अपने लिए एक आत्मग्लानि के क्षण को भी चुराने में सक्षम बनाता है। विश्व मानकों, असाधारण वास्तुकला, नवीन लेआउट और सुविचारित निष्पादन पर्यटकों की रुचि का एक उच्च प्रतिष्ठित स्थान बनाते हैं।

Krishna_Temple(1)

पिरामिड और नक्काशीदार पत्थर की वास्तुकला का अद्भुत उदाहरण, Amazing example of pyramid and carved stone architecture

यह लोकप्रिय कृष्ण मंदिर पिरामिड और नक्काशीदार पत्थर की वास्तुकला का एक उदाहरण है, जिसमें एक जटिल नक्काशीदार शिखर है। जो इस को आकर्षित बनाता है। यह मंदिर लोकप्रिय होने के साथ साथ बेहद ऐतिहासिक भी है, मंदिर के आधार पर नक्काशी स्वर्गीय गुप्त काल के लोगों से मिलती जुलती है। 1905 में एक भूकंप से महत्वपूर्ण नुकसान होने के बाद शीर्ष भाग का पुनर्निर्माण किया गया था।

Krishna_Temple(2)

इस मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति के अलावा राधा, गरुड़ और लक्ष्मीनारायण की मूर्तियां भी स्तिथ हैं। इस धार्मिक मंदिर के दक्षिण में एक छोटा रथ रखा गया है, जिसमें दशहरे के त्योहार के दौरान भगवान का जुलूस निकाला जाता है। इस मंदिर के अंदर विदेशियों को जाने की अनुमति नहीं है। हालांकि उन को आंगन में घूमने के लिए स्वतंत्रता हैं।

Krishna_Temple(3)

ऐतिहासिक धार्मिक स्थान, Historical religious place

कृष्ण मंदिर, नग्गर में स्तिथ एक शांत वातावरण में स्तिथ एक व्यस्त सप्ताह के बाद ताज़ा और आराम करने का निश्चित स्थल है। यह मंदिर बेहद ऐतिहासिक और दिलचस्प विषयों, शानदार डिजाइनों, रंगीन परिदृश्य, मनोरंजक पात्रों परिवेश संगीत के लिए जाना जाता है। इस मंदिर परिसर के आस पास निकटवर्ती दुकानों में उपलब्ध माल और माल का अन्वेषण करें। कृष्णा मंदिर, नग्गर बच्चों और परिवार के साथ यादगार समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका है।